Today Breaking News

अब उप्र में तेज हुईं मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं, जल्द बढ़ सकता है योगी कैबिनेट का दायरा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं तेज हो गई हैं। माना जा रहा है कि ब्लाक प्रमुख चुनाव के बाद ही मंत्रिमंडल विस्तार किया जा सकता है। इसमें ओबीसी जातियों में से निषाद समाज को समायोजित किया जा सकता है। वहीं मनोनीत किए जाने वाले विधान परिषद सदस्यों में भी निषाद समाज को प्रतिनिधित्व दिए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

केंद्रीय मंत्रिमंडल में चर्चा थी कि निषाद पार्टी के सांसद प्रवीण निषाद को समायोजित किया जा सकता है। प्रवीण निषाद को केंद्रीय मंत्रिमंडल में स्थान नहीं मिला। लिहाजा, चर्चा है कि अब निषाद समाज को यूपी में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में जगह मिल सकती है या फिर पार्टी मनोनीत किए जाने वाले चार विधान परिषद सदस्यों के नामों में से एक डा. संजय निषाद हो सकते हैं। 


पार्टी का मानना है कि पूर्वांचल में ओबीसी की प्रमुख जातियों में से एक निषाद समाज को पार्टी अपने साथ रखना चाहती है। वैसे केंद्रीय मंत्रिमंडल में निषाद समाज से सांसद ज्योति निरंजन ज्योति को पहले से स्थान प्राप्त था।


भाजपा कार्यसमिति के बाद हो सकता है विस्तार

पार्टी सूत्रों की मानें तो ब्लाक प्रमुख चुनावों के बाद ही एक दिवसीय भाजपा की कार्यसमिति की बैठक होगी। इसकी तिथि केंद्रीय नेतृत्व को तय करनी है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भी प्रदेश दौरा होना है। इसके बाद मंत्रिमंडल विस्तार पर विचार किया जा सकता है।

'