Today Breaking News

बांदा जेल में मुख्तार अंसारी से 40 मिनट तक गाजीपुर की मुहम्मदाबाद पुलिस ने की पूछताछ - पुलिस अधीक्षक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मऊ जनपद से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ रिमांड मिलने के 10 दिन बाद मुहम्मदाबाद पुलिस की एक टीम पूछताछ के लिए बीते तीन जुलाई को बांदा जेल पहुंची। चार जुलाई को जेल के अंदर मुख्तार अंसारी से करीब 40 मिनट पूछताछ की और मंगलवार को वापस आई। आज बुधवार को इसी मामले में मुख्तार अंसारी की प्रयागराज स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी भी है।

विदित हो कि मुख्तार अंसारी द्वारा 1996 में डीडीबीएल गन और साल 2017 में लिए गए राइफल के लाइसेंस को तत्कालीन जिलाधिकारी ने निरस्त कर दिया था। बावजूद इसके उसने शस्त्रों और लाइसेंस को सरेंडर नहीं किया। इस मामले में बीते 10 अप्रैल को मुहम्मदाबाद कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था। बीते 24 जून को मुहम्मदाबाद न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम के न्यायालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पुलिस ने 14 दिन की रिमांड मांगी, जिसपर न्यायालय ने मंजूरी दे दी। ऐसे में सात जुलाई को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी से पहले उसका बयान दर्ज करना था। वहां जेल के अंदर करीब 40 मिनट तक मुख्तार से पूछताछ के बाद लौटी पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई।


मुहम्मदाबाद पुलिस बांदा गई थी। वहां से मुख्तार अंसारी से 40 मिनट पूछताछ कर लौटी है।- डा. ओमप्रकाश सिंह, पुलिस अधीक्षक।


ये भवन किए गए ध्वस्त

हमीद सेतु के पास गंगा किनारे करीब 75 करोड़ की लागत से बने मुख्तार के करीबी मोहम्मद आजम कादरी के शम्म-ए-हुसैनी अस्पताल को 80 फीसद ध्वस्त कर दिया। नगर के महुआबाग में मुख्तार की पत्नी अफ्शां अंसारी व दोनों पुत्रों अब्बास व उमर अंसारी के गजल होटल के अवैध निर्माण पर कार्रवाई कर 35 लाख की संपत्ति ध्वस्त की गई। श्रीराम कालोनी में गणेशदत्त मिश्रा के चार करोड़ का मकान जमींदोज किया गया। प्रशासन से नोटिस मिलने के बाद बंशी बाजार में मसूद आलम ने अपने मकान का अवैध हिस्सा खुद गिरवा दिया।


जब्त की गई संपत्तियां

गाजीपुर में प्रशासन ने सबसे पहले मुख्तार गैंग के भीम सिंह व उसके रिश्तेदार राहुल सिंह द्वारा अंधऊ एयरपोर्ट की सरकारी भूमि को खाली कराते हुए 36 करोड़ 50 लाख रुपये की सरकारी संपत्ति को अवमुक्त कराया। मेहरुद्दीन उर्फ नन्हें खां द्वारा मंगई नदी पर बनाए गए अवैध पुल ध्वस्त कर दो मंडा जमीन, एक बोलेरो को सीज करते हुए 53 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की गई। नगर कोतवाली के बबेड़ी में मुख्तार की पत्नी अफ्शां अंसारी के नाम एक करोड़ 94 लाख चार हजार रुपये की 0.538 हेक्टेयर भूमि कुर्क की गई। फतेउल्लाहपुर में मेसर्स विकास कंस्ट्रशन (संचालनकर्ता अफ्शां अंसरी, सरजील रजा व अनवर शहजाद) के नाम से 22 करोड़ 13 लाख की 4.1696 हेक्टेयर भूमि व रजदेपुर देहाती में अब्बास अंसारी के नाम 142.88 वर्ग मीटर भूमि पर एक करोड़ 38 लाख 96 हजार की लागत का भवन कुर्क किया गया।


मऊ में विधायक के करीबियों पर कड़ी नजर

मऊ में प्रशासन मुख्तार से जुड़े हर क्षेत्र के लोगों के रिकार्ड खंगाल रहा है। फिलहाल पुलिस की प्राथमिकता एंबुलेंस प्रकरण में नामजद दो आरोपितों की गिरफ्तारी है, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। बाराबंकी की पुलिस बलिया मोड़ स्थित श्याम संजीवनी अस्पताल की संचालिका व भाजपा महिला मोर्चा गोरक्ष प्रांत की महामंत्री डा। अलका राय से हुई पूछताछ के आधार पर मुख्तार के करीबी राजनाथ यादव को गिरफ्तार किया। मुजाहिद व तीसरे आरोपित की गिरफ्तारी के लिए रविवार को घोसी में संभावित ठिकानों पर छापेमारी की।

'