Today Breaking News

पूर्वांचल के इस जिले में नक्सलियों की टोह में पुलिस और पीएसी के जवानों ने किया सघन चेकिंग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. एडिशनल एसपी अनिल कुमार और सीओ नक्सल श्रुति गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस और पीएसी के जवानों ने जंगलों में सघन कांबिंग किया। रविवार को नक्सली गतिविधियों की जानकारी लेने के लिए पुलिस और पीएसी के जवानों ने क्षेत्र के नौगढ़, कहुअवाघाट, चिकनी के जंगलों में पशु अड़ारो, गुफाओं, जल स्रोतों, पर छापेमारी करते हुए सर्च ऑपरेशन चलाया। माना जाता है कि मानसून के दौरान सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्‍सल गतिविधि बढ़ जाती है और क्षेत्र में कई बार नक्‍सलियों की गतिविधि भी बारिश के दौरान देखी गई है। 

कांबिंग में जवानों ने जंगलों में निवास कर रहे ग्रामीणों से संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में पूछताछ किया और जागरूक करते हुए बताया कि अगर कोई भी संदिग्ध व्यक्ति या संदिग्ध वस्तु नजर आए तो सरकारी नंबरों पर तुरंत सूचित करें। जवानों ने पथरीले रास्ते से होते हुए झाड़ियों से प्रवेश करते हुए पहाड़ी रास्तों पर पहुंचकर सीओ नक्सल ने जंगल में निवास कर रहे ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि नक्सली संचरण को रोकने के साथ खुद को भी बचाएं। ताकि खुद के साथ ही आसपास के लोगों को सुरक्षित रख सकें। 


ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि आप लोग हमेशा मास्‍क का प्रयोग करें और शारीरिक दूरी बनाए रखें। बाजार अथवा राशन की दुकानों बैंकों में जाते समय मास्क लगाकर ही जाएं अपने आसपास साफ सफाई रखें और अपने हाथों को दिन भर में कई बार अच्छी तरह धोकर ही भोजन करें। कांबिंग में इंचार्ज थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह सहित पुलिस और पीएसी के जवान भी मौजूद थे। इस दौरान दूसरे राज्‍य की सीमा से सटे गांवों में विशेष सतर्कता के निर्देश भी पुलिस अधिकारियों ने जारी किए। वहीं सूत्रों को भी टीम ने इस पूरे सीजन में सतर्क रहने का निर्देश जारी किया है ताकि क्षेत्र में दोबारा नक्‍सली गतिविधि न हो सके। 


सोनभद्र के बसनी में कांबिंग : छत्‍तीसगढ़ की सीमा से सटे जंगल मे फोर्स ने काम्बिंग किया। जंगल मे चरवाहों सहित जलौनी लकड़ी लेने गए ग्रामीणों से रूबरू होकर जायजा लिया। रविवार की सुबह प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस व पी ए सी बल के जवानों ने छतीसगढ़ की सीमा से सटे बजिया, नवाटोला, करकच्ची के जंगल मे घुसकर जंगल सर्च अभियान चलाया जंगल मे चरवाहों सहित जलौनी लकड़ी लेने गयी महिलाओं से क्षेत्र की जानकारी लिया ततपश्चात बजिया गांव में ग्रामीणों के साथ मिलकर उन्हें, गांव में संदिग्ध व्‍यक्तियों की सूचना देने के लिए अपना मोबाइल नम्बर दिये। 


प्रभारी निरीक्षक ने ग्रामीणों से कहा कि आप भयमुक्त रहे कहि कोई परेशानी होती है या संदिग्ध व्‍यक्ति दिखाई दे तो तत्काल मुझे सूचना दे और भयमुक्त रहें। महिलाओं को बताया कि थाने में महिला हेल्प डेस्क बनाया गया है महिलाओं को अगर कोई परेशान करता है तो त्वरित कार्यवाही होगी उन्होंने वुमन हेल्पलाइन नम्बर,112,1076 के बारे विस्तार से जानकारी ग्रामीणों को दिया। प्रभारी निरीक्षक के साथ पुलिस व पीएसी के जवान उपस्थित थे।

'