Today Breaking News

पुलिस ने रास्ते में रोककर पूर्व सैनिक और उनके परिवार को पीटा, नाराज हाईकोर्ट ने DGP से मांगा हलफनामा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व सैनिक सरदार रेशम सिंह और उनके परिवार की महिलाओं के साथ पुलिस उत्पीड़न के मामले में नाराजगी जताई है। कोर्ट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी से व्यक्तिगत हलफनामा मांगा है। खंडपीठ ने एडवोकेट जनरल से इस मामले में बहस कर कोर्ट की मदद करने को कहा है।

यह आदेश न्यायमूर्ति एसपी केशरवानी एवं न्यायमूर्ति गौतम चौधरी की खंडपीठ ने दिया है। कोर्ट ने की तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि पुलिस पर याचिका में लगा आरोप 'बहुत खेदजनक' स्थिति को दर्शाता है। पूर्व सैनिक ने पुलिस पर खुद और परिवार की महिलाओं की बेरहमी से पिटाई करने का आरोप लगाया है। 


उनका कहना है कि गत तीन मई को पीलीभीत से लखीमपुर खीरी जाते समय पुलिस ने रास्ते में रोककर उन्हें व परिवार की महिलाओं को बेरहमी से मारा-पीटा है। पूर्व सैनिक ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई और इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर याचिका दाखिल की है।


मामले के तथ्यों के अनुसार रेशम सिंह अपनी मां और दो बहनों के साथ तीन मई को पीलीभीत से लखीमपुर खीरी दिवंगत जीजा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जा रहे थे। तभी पुलिस ने उनके व परिवार की महिलाओं को मारा-पीटा। पुलिस उत्पीड़न की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

'