Today Breaking News

मऊ जनपद में खेत में चरवाही कर रहे 2 किसानों की आकाशीय बिजली से मौत, कई जगहों पर पशुओं के मौत की खबर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिले में गुरुवार की सुबह हुई बहुप्रतिक्षित बारिश ने जहां किसानों के चेहरे पर लाली बिखेर दी वहीं वज्रपात भी ढ़ाया। वज्रपात से मधुबन थाना क्षेत्र में दो किसानों की मौत हो गई। वहीं हलधरपुर थाना क्षेत्र के कोन्हिया गांव में पशुपाल की तीन भैंसे भी झुलस कर मर गई।

मधुबन थाना क्षेत्र के गंगऊपुर निवासी 50 वर्षीय शिवधर प्रसाद पुत्र कुलपत तथा 47 वर्षीय राजनाथ यादव पुत्र मथुरा पशुओं के साथ खेत में चरवाही कर रहे थे। इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पूरी तरह से दोनों झुलस गए तथा मौके पर ही इनकी मौत हो गई। दोनों के परिजन इनके जिंदा होने की आस में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतहपुर मंडाव पहुंचे जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद दोनों को मृत्यु घोषित कर दिया।


इस घटना से परिजनों में कोहराम मचा है। इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई है। दूसरी ओर हलधरपुर थाना क्षेत्र के कोन्हिंया गांव निवासी सुरेंद्र यादव पुत्र स्व. सालिक यादव की तीन भैंसें आकाशीय बिजली की चपेट में आने से झुलस कर मर गई। सुरेंद्र यादव नें भैंसों को खिलाकर दरवाजे पर स्थित एक पेड़ की छांव में बांध रखा था। सुबह से ही हो रही बरसात के दौरान लगभग 11:00 बजे आकाशीय बिजली तड़की जिसकी चपेट में आने से उनकी मृत्यु हो गई।

'