Today Breaking News

Ghazipur: ग्राम प्रधानों ने तैयार की आंदोलन की रणनीति

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. अखिल भारतीय प्रधान संगठन ने मंगलवार को विकास भवन सभागार में बैठक कर ग्राम प्रधानों के कथित तौर से उत्पीड़न और उनकी समस्या को लेकर चर्चा की। बकायदा इसकी रणनीति तैयार की गई। आज बुधवार को मुख्यमंत्री को संबोधित जिलाधिकारी के माध्यम से पत्रक सौंपने का निर्णय भी हुआ। 

जिलाध्यक्ष मदन यादव ने कहा कि पंचायत भवन सामुदायिक शौचालय और कायाकल्प के निर्माण को लेकर विभाग तेजी लाने में लगा हुआ है। बालू, गिट्टी, सीमेंट सहित अन्य निर्माण सामग्री के दाम आसमान छू रहे हैं। इसको लेकर प्रधान संगठन ने निर्णय लिया है कि जब तक अधिक दर को कम नहीं किया जाएगा, तब तक निर्माण कार्य संभव नहीं होगा। मांग की कि प्रधानों का मानदेय 35 सौ से बढ़ाकर 10 हजार किया जाए। 


अन्य वक्ताओं ने शासन द्वारा भेजी जा रही राशि से सामुदायिक शौचालय एवं अन्य कर्मचारियों के वेतन भुगतान को सरकार पंद्रहवें वित्त से न कराकर उसकी अलग से कोई धनराशि आवंटित करने की मांग उठाई। जिला महामंत्री विनोद कुमार गुप्ता ने कहा कि ग्राम पंचायतों की जमीनों को अवैध तरीके से कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ जिला प्रशासन कार्रवाई कर जमीन को मुक्त कराए नहीं तो पंचायत भवन समादायिक शौचालय का निर्माण अधूरा रह जाएगा। 


चेतावनी दी कि पुलिस द्वारा उत्पीड़न बंद हो नहीं तो प्रधान लामबंद होकर सड़क पर उतरेगा। जिला संरक्षक भयंकर यादव ने कहा कि ग्राम प्रधान की हर लड़ाई को मजबूती के साथ लड़ने का कार्य किया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व प्रधान एवं जिला संयोजक संजय राय मंटू, मो. खालिद अंसारी, आकाश राजभर, पवन यादव आदि रहे।

'