Today Breaking News

गाजीपुर में मुख्तार अंसारी की पत्नी के नाम रजिस्टर्ड गोदाम का रास्ता प्रशासन ने खोदा, आवागमन प्रतिबंधित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मऊ सदर विधायक और आईएस-91 गैंग के सरगरना मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शां अंसारी और सालों की दुश्वारियां बढ़ती नजर आ रही हैं। उनकी अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई के साथ ही प्रशासन सरकारी जमीनों से कब्जे खाली कराने में जुटा है। शुक्रवार को गाजीपुर-वाराणसी मार्ग पर मुख्तार की पत्नी से अनुबंधित एफसीआई गोदाम जाने के लिए बनाया गया अवैध रास्ता प्रशासन ने खोद दिया। तालाब की जमीन को पाटकर बनाए गए पक्के रास्ते को प्रशासन ने जेसीबी से तोड़वाकर तालाब के रकबा में शामिल कर दिया। मार्ग को दोनों ओर से बंद करके इस पर आवागमन को प्रतिबंधित कर दिया। प्रशासनिक कार्रवाई का खर्चा भी मुख्तार की पत्नी से वसूला जाएगा।

गाजीपुर में मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शां और उनके भाइयों की फर्म विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी का एफसीआई से गोदाम में भंडारण का अनुबंध है। फतेहउल्लापुर गांव स्थित विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी को सईद रजा, विक्की अंसारी, आफ्शां अंसारी, आतिल उर्फ शरजील रजा व रुद्र नारायण संचालित करते है। एफसीआई का गोदाम संचालन को 15 बीघा भूमि पर मुख्तार अंसारी और परिजनों ने अपना नाम अंकित कराया था, जिसके पास से एक रास्ता मुख्य सड़क तक घूम कर जाता है। वाहनों के आवागमन के लिए मुख्तार की पत्नी ने तालाब की 0.430 हेक्टेयर भूमि पर अवैध ठंग से कब्जा कर लिया और उस पर 170 मीटर की पक्की सड़क बनवा दी। 

शिकायत के बावजूद भी हटाया नहीं गया। शुक्रवार को एसडीएम सदर अनिरुद्ध सिंह, सीओ सिटी ओजस्वी चावला, तहसीलदार मुकेश सिंह पुलिस बल के साथ एफसीआई गोदम पहुंचे। खाद्यान भंडारण गोदाम के मोड़ से धन्नू पण्डित के मकान तक लगभग 170 मीटर कंकरीट मार्ग की जेसीबी से खुदाई करके सड़क को तालाब में मिलवा दिया। इसके साथ इस ओर से पैदल या वाहन से आवागमन को पूरी तरह प्रतिबंधित करते हुए दोनों ओर अवरुद्ध कर दिया।

सदर एसडीएम अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि तालाब की जमीन पर मुख्तार अंसारी ने अपने पत्नी के नाम पर बने अनाज के गोदाम तक जाने के लिए अवैध कब्जा करके चकरोड बनवा दिया था। पुलिस फोर्स की मौजदगी में कंकरीट मार्ग की खुदाई कर पुनः तालाब में शामिल करवा दिया। मार्ग की खुदाई में जो खर्च आएगा उसकी भरपाई अवैध मार्ग निर्माणकर्ता से की जाएगी। इस मौके पर एसओ नंदगंज, कानूनगो शेषमणि, लेखपाल चनाद्रशेखर, प्रदीप गुप्ता, भूपेंद्र मिश्रा, थाना सदर कोतवाली, थाना नन्दगंज की पुलिस भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही।


'