Today Breaking News

Ghazipur: धामूपुर गांव स्थित शहीद वीर अब्दुल हमीद पार्क में मनाया गया अमृत महोत्सव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. धामूपुर गांव स्थित परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद के शहीद पार्क में 92 यूपी बटालियन एनसीसी द्वारा शुक्रवार को 75 वें स्वतंत्रता दिवस आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाया गया।

इस दौरान 92 यूपी बटालियन एनसीसी के कैडटों ने धामूपुर स्थित अब्दुल हमीद की मूर्ति की साफ-सफाई की। इस मौके पर कमांडिंग आफिसर कर्नल सुगंध शर्मा ने 92 बटालियन एनसीसी ने कैडटों को परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि 10 सितंबर 1965 को पाकिस्तानी सेना ने चीमा गांव के आगे एक महत्वपूर्ण क्षेत्र पर पैटर्न टैंकों को एक रेजिमेंट के साथ हमला किया। निडर कंपनी क्वार्टर मास्टर हवलदार अब्दुल हमीद ने दुश्मनों के टैंकों पर फायरिंग करते रहे और अपने आरसीएल से नष्ट कर दिया। 

ऐसा करते समय वह दुश्मन के उच्च विस्फोटक गोले से घायल होने के साथ शहीद हो गए। मरणोपरांत परमवीर चक्र के सर्वोच्च वीरता पुरस्कार से नवाजा गया। इस मौके पर लेफ्टिनेंट कर्नल डा. चंद्रपाल सिंह, लेफ्टिनेंट आरपी यादव, सूबेदार मेजर धर्मपाल सिंह, पीजी कालेज के एनसीसी आफिसर डा. डीआर सिंह मौजूद रहे।

'