Today Breaking News

Ghazipur: ब्लॉक की सरकार ने तैयार की विकास की योजनाएं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. शासन के निर्देश के बाद गांव की सरकार ने विकास कार्यों का होमवर्क और योजनाएं बनाना शुरू कर दिया है। बुधवार को बिरनो विकास खंड के सभागार में ब्लॉक प्रमुख राजन सिंह की अध्यक्षता में विकास की पहली बैठक हुई। गांव में जनसुविधाएं और बेहतर इंतजामों पर बिंदुवार चर्चा हुई। इसमें गांव तक सड़कें, संपर्क मार्गों में सुधार, पेयजल और आवास योजनाओं पर चर्चा की गई। बीडीसी और प्रधानों ने पहली बैठक में भागीदारी कर अपने सुझाव भी रखे। बता दें कि पिछले दिनों सीएम ने ब्लाक प्रमुखों को पत्र भेजकर विकासकार्यों के आगाज की बात कही थी।

बुधवार को बिरनो ब्लॉक सभागार में विकास खंड के अधिकतम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्यों का जुटान हुआ। ब्लॉक प्रमुख राजन सिंह ने सरकार की मंशा और विकास कार्ययोजना योजना प्रस्तुति के साथ आगाज किया। राजन सिंह ने बताया कि हर क्षेत्र में बिना भेदभाव विकास होगा लेकिन भ्रष्टाचार एक फीसदी भी नहीं होने दिया जाएगा। योजनाए समय से पूरी होंगी और गुणवत्ता की कसौटी पर खरी उतरेंगी। 

ठेकेदारों की मनमानी और मानकों की अनदेखी पर लगाम कसी जाएगी और दोषियों पर विधिक कार्रवाई कराएंगे। बिरनो ब्लॉक प्रमुख ने सामुदायिक शौचालय, सामुदायिक भवन, विकलांग और वृद्धावस्था पेंशन योजना, कन्या सुमंगला योजना, मिशन कायाकल्प, आवास योजना में पात्रों को लाभ दिलाने और पूरी पारदर्शिता की बात कही। 

गांव के संपर्क मार्गों को दुरुस्त कराने, नया बनवाने के लिए भी प्रस्ताव मांगे। प्रधानों और बीडीसी ने अपने गांव की योजनाओं और समस्याओं से जुड़े प्रस्ताव सौंपे।इस दौरान विकास खंड अधिकारी, एडीओ पंचायत, क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य, प्रधान और कई बीडीसी सदस्य मौजूद रहे।

'