Today Breaking News

बापू महाविद्यालय सादात गाजीपुर को मिला डिस्ट्रिक्ट ग्रीन चैंपियन अवार्ड

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सादात स्थित बापू महाविद्यालय (Bapu Mahavidyalaya) को बुधवार को वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय की मान्य संस्थान महात्मा गांधी नेशनल काउसिल आफ रूरल एजूकेशन हैदराबाद की ओर से डिस्ट्रिक्ट ग्रीन चैम्पियन एवार्ड सत्र 2020-21 के लिए सम्मानित किया गया। बापू महाविद्यालय (Bapu Mahavidyalaya) की ओर से पर्यावरण संरक्षण, उर्जा संरक्षण, जल संरक्षण, प्लाष्टिक मुक्त, अपशिष्ट पदार्थों का निस्तारण कर जैविक खाद बनाने, हरित क्रांति को बढ़ावा देने आदि कार्य पर यह सम्मान मिला है।

Bapu Mahavidyalaya Sadat
बापू महाविद्यालय सादात गाजीपुर

आनलाइन कार्यक्रम में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की उपस्थिति में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर के राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम समन्वयक डा. राकेश कुमार यादव ने बापू महाविद्यालय के प्राचार्य डा. त्रिवेणी सिंह को प्रशस्ति पत्र व पांच हजार रुपये का चेक प्रदान किया। मुख्य अतिथि डा. राकेश कुमार यादव ने जनपद के समस्त महाविद्यालयों को बापू महाविद्यालय की भांति पर्यावरण संरक्षण के प्रति निरंतर जागरूक होकर कार्य करने के प्रति बल दिया। पुरस्कार से अभिभूत प्राचार्य डा. त्रिवेणी सिंह ने सभी का आभार प्रकट किया। आनलाइन संचालन महात्मा गांधी नेशनल काउसिलिग आफ रूरल एजूकेशन हैदराबाद के उत्तर प्रदेश के राज्य समन्वयक डा. किरण चंदेल उनके साथ राजन एवं पूजा ने तकनीकी सहयोग किया।

उप शिक्षा निदेशक ने विद्यालय का लिया जायजा

उप शिक्षा निदेशक एवं डायट सैदपुर प्राचार्य सोमारू प्रधान ने कोविड-19 के कारण कई महीनों से बंद विद्यालयों के पुन: खुलने पर कक्षाओं के संचालन की स्थिति को जानने के लिए उच्च प्राथमिक विद्यालय सैदपुर द्वितीय का निरीक्षण किया। उन्होंने संचालित कक्षाओं का निरीक्षण करने के साथ ही अध्यापकों को कोविड 19 के नियमों का पालन करने हेतु निर्देश दिया। कक्षाओं के संचालन में किसी भी प्रकार की कठिनाई न आए व छात्रों के अधिगम स्तर को बढ़ाने के लिए पूरी मेहनत और ईमानदारी से मेहनत करने का आदेश दिया। कहा कि जनपद के समस्त विद्यालयों में प्रेरणा लक्ष्य प्राप्त करने के लिए समेकित प्रयास करने की आवश्यकता है। डायट प्रवक्ता हरिओम प्रताप, एआरपी अरुण कुमार पांडेय, रवींद्र यादव आदि थे।

विद्यालय पर जाने के लिए रास्ता नहीं

बहरियाबाद : स्थानीय कम्पोजिट पूर्व माध्यमिक विद्यालय पर जाने के लिए रास्ता नहीं है। ऐसे में शिक्षकों सहित बच्चों को परेशानी होती है। शिक्षकों ने इसके लिए कई बार आवाज उठाई लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ। बारिश के मौसम में कीचड़ युक्त रास्ते से होकर गुजरना खतरनाक है। आसपास के लोगों ने जल्द ही समस्या का समाधान कराने की मांग की है।


'