Today Breaking News

भदोही में जन्‍माष्‍टमी का आयोजन रोककर किया पथराव, कहा - 'हम लोगों का भी त्योहार रोक दिया गया था

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. भदोही जिले के सुरियावां थाना अंतर्गत ग्राम सभा भिखारी रामपुर में सोमवार को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर बच्चों द्वारा पंडाल सजाने को लेकर दो समुदायों में किसी बात को लेकर ईट पत्थर चलने से अफरा- तफरी मच गई। जिसमें दोनों तरफ से आधा दर्जन लोगों को को चोटे आई हैं।

मामला वर्ग विशेष से जुड़ा होने को लेकर विवाद काफी बढ़ गया और विवाद का स्तर इस हद तक बढ़ गया कि दोनों ही पक्षों से मारपीट और पथराव शुरू हो गया। इस वजह से काफी देर तक गांव में भगदड़ और अराजकता का माहौल बना रहा। जानकारी होने के बाद मौके पर पुलिस ने पहुंचकर उपद्रवियों को चिन्हित करना शुरू कर दिया और कई आरोपितों को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस के कार्रवाई के बाद कई आरोपित मौके से फरार भी हो गए। 

इस संबंध में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। लोगों का कहना है कि सुरियावां पुलिस तत्परता नहीं दिखाती तो भारी बवाल हो जाती। उक्त गांव के यादव बस्ती में बच्चों द्वारा पंडाल लगाया जा रहा था इसी बीच पड़ोसी कुछ वर्ग विशेष के बच्चे पहुंच गए और कहने लगे कि 'हम लोगों का त्योहार रोक दिया गया तुम लोग भी मत मनाओ'। इसके बाद पथराव और तोड़फोड़ भी शुरू कर दिया गया। 

बच्चों के विवाद बढ़ते बढ़ते बड़े बुजुर्ग भी दोनों तरफ से शामिल हो गए और दोनों ओर से ईंट पत्थर चलने लगा और भगदड़ मच गई दोनों तरफ से आधा दर्जन को चोटे आईं हैं। पुलिस को सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष जय प्रकाश यादव दर्जनों पुलिसकर्मियों के साथ पहुंच कर धरपकड़ शुरू किए जिसमें आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु घटनास्थल पर पुलिस की तैनाती की गई है। जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने जांच पड़ताल शुरू करने के साथ ही आरोपितों को चिन्हित करना भी शुरू कर दिया है। 


'