Today Breaking News

टीजीटी परीक्षा में इलेक्ट्रानिक डिवाइस से नकल करती महिला अभ्यर्थी पकड़ाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. टीजीटी परीक्षा में शनिवार को प्रथम पाली में नकल करते दो अभ्यर्थी पकड़े गए। टीडी पीजी कालेज में जहां महिला अभ्यर्थी को इलेक्ट्रानिक डिवाइस से नकल करते तो राज पीजी कालेज अभ्यर्थी को कागज के टुकड़े से नकल करते पकड़ा गया। मुकदमा दर्ज कराकर दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

टीडी पीजी कालेज स्थित केंद्र के कला भवन के बी ब्लाक में कक्ष संख्या 36 में कक्ष निरीक्षक भ्रमण कर रहे थे। तभी सुनीता मौर्या निवासी मिश्राना दिलावरपुर मड़ियाहूं के पास बोलने की आवाज आई। शक होने पर उन्होंने केंद्राध्यक्ष प्राचार्य डाक्टर समर बहादुर सिंह को जानकारी दी। चौकी इंचार्ज देवेंद्र दुबे महिला सिपाहियों के साथ पहुंचे। सेक्टर मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में चेकिंग में उसके कान से छोटा व कपड़े के अंदर से इलेक्ट्रानिक डिवाइस (मास्टर कार्ड) मिला। इसके बाद सुनीता को पुलिस के हवाले कर दिया गया। थाना प्रभारी योगेंद्र यादव ने कहा कि पुलिस कार्ड की जांच कर रही है कि डिवाइस क्या है, यह कहां से जुड़ा था।

इसी तरह राज पीजी कालेज परीक्षा केंद्र में केंद्राध्यक्ष प्राचार्य डाक्टर अखिलेश्वर शुक्ला आंतरिक उड़ाका दल के साथ निरीक्षण पर थे। इस दौरान उन्हें परीक्षा दे रहे धनेथू मरही निवासी प्रशांत गौतम पर शक हुआ तो उसकी कापियों व बुकलेट को चेक किया तो उसमें से छोटा कागज का टुकड़ा मिला। जिसमें 120 प्रश्नों की नंबरिंग के हिसाब से ए, बी, सी, डी करके उत्तर लिखा था। केंद्राध्यक्ष ने नकलची के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत करा दिया। अभ्यर्थी की कापी को (अन फीयर मीन्स) अनुचित साधन प्रयोग करने के आरोप में प्रमाण सहित कापी का अलग से बंडल बनाकर माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड में भेज दिया।

किसी बड़े गिरोह की है संभावना

राज कालेज में पकड़े गए नकलची के चिट पर बी लिखा होने व उसको बी सीरीज का बुकलेट मिलने से किसी बड़े गिरोह के भंडाफोड़ होने की संभावना जताई जा रही है। जांच के लिए राज कालेज पहुंचे डीआइओएस राजकुमार पंडित व जेडी वाराणसी ने इसके तार के आंबेडकर नगर तार जुड़े होने की संभावना जताई।

'