Today Breaking News

CM योगी बोले - जो जय श्री राम नहीं बोलता मुझे उसके डीएनए पर थोड़ा शक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गोरखपुर में हिन्दुस्तान समागम कार्यक में शिरकत की। हिन्दुस्तान के एडिटर इन चीफ शशि शेखर ने उनका इंटरव्यू लिया। जिसमें सीएम ने कई मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी। इसी बीच जय श्री राम को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सीएम योगी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यूपी या देश के किसी व्यक्ति को जय श्री राम बोलने में दिक्कत होगी। राम हमारे पूर्वज थे। हमें इसपर गर्व करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो लोग ऐसा नहीं मानते हैं मुझे उनके डीएनए पर थोड़ा संदेह है।

इंटरव्यू के दौरान पूछा सीएम योगी से पूछा- कुछ लोगों को इससे डर लगता है। तन से हिंदू, मन से हिंदू जय-जय श्री राम सुनाए, योगी बाबा बड़े लड़ैया। ये तो सबका विश्वास वाली बात थी। कुछ लोगों को लगता है कि वो पूरी तरह से महफूज नहीं है। इसके जवाब में सीएम ने कहा, मुझे पिछले दो वर्ष के दौरान हर धर्म के धर्माचार्यों से मिलने का आवसर प्राप्त हुआ है। अलग-अलग समय में उन लोगों को बुलाया। मैं उनकी बातों को बहुत ध्यान से सुनता हूं। अच्छी बातें बोलते हैं वो। आज उत्तर प्रदेश का हर व्यक्ति यह स्वीकार करता है कि दंगे नहीं हुए। दंगे होंगे और हिंदू मरेगा तो क्या मुसलमान सुरक्षित रहेगा। अगर एक तबका मरेगा तो दूसरा भी उसकी चपेट में आएगा। एक तबका सुरक्षित है तो दूसरा तबका भी महफूज है।


सीएम ने आगे कहा कि भारत का या उत्तर प्रदेश का कोई नागरिक ऐसा नहीं होगा जिसे जय श्री राम बोलने में कोई संकोच होता हो। इसपर शशि शेखर ने कहा कि आप सभी नागरिकों को जय श्री राम बोलने के लिए कह रहे है? जवाब में सीएम ने कहा कि आप बोल सकते हैं। राम हमारे पूर्वज थे। ये मैं नहीं बोल रहा हूं। दुनिया की सबसे बड़ी आबादी का मुस्लिम देश इंडोनेशिया अपना पूर्वज राम को मानता है। इंडोनेशिया में मुस्लिम भी रामलीला करते हैं। हम भारत के लोग किस उसमें जी रहे हैं। राम हमारे पूर्वज थे। इसपर हमें गौरव की अनुभूति होनी चाहिए। अगर इंडोनेशिया इसपर गौरव की अनुभूति कर सकता है तो हम क्यों नहीं कर सकते। हमें इस बात पर गौरव होना चाहिए कि राम से हमारा संबंध है। अगर कोई ये नहीं मानता है तो मुझे उसपर और उसके डीएनए पर थोड़ा संदेह होता है।


ये गोरखपुर का कमाल है कि मच्छर और माफिया का सफाया हुआ है: सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि गोरखपुर का कमाल है कि मच्छर और माफिया का सफाया हुआ है. गोरखपुर से इसकी शुरुआत हुई है और पूरे प्रदेश में इसकी धमक देखने को मिल रही है. हिंदुस्तान पूर्वांचल समागम कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कानून व्यवस्था, निवेश से लेकर स्वास्थ्य, शिक्षा सहित तमाम मुद्दों पर सवालों के जवाब दिए.


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये गोरखपुर का कमाल है कि मच्छर और माफिया का सफाया हुआ है. गोरखपुर से इसकी शुरुआत हुई है और पूरे प्रदेश में इसकी धमक देखने को मिल रही है. 1997-98 से इसकी शुरूआत हुई थी. जिस प्रकार की सरकारें प्रदेश में आयीं, उससे पूरा प्रदेश त्रस्त था. जब मैं अकेले था, तब गोरखपुर वालों ने मेरे साथ होकर सफलता को ऊंचाई पर पहुंचाया. गोरखपुर में हर व्यापारी गुण्डा टैक्स देता था. कहीं भी गोलीकाण्ड हो सकता था.


जब 1998 में पहली बार सांसद बना था, तब बन्द खाद कारखाने को शुरू करने के लिए मंत्री के पास गया था. उन्होंने मुझे देखा और देखते ही रहे. तब उन्होंने कहा कि आप गोरखपुर से चुनाव कैसे जीत गये? मैं तो तीस साल से गोरखपुर नहीं गया, क्योंकि वहां मेरी चुनावी रैली के दौरान गोली चलने लगी. सीएम ने कहा कि पहले दिमागी बुखार से हजारों बच्चों की मौत होती थी लेकिन, कोई पूछता नहीं था. ज्यादातर गरीब तबके के बच्चों की मौत होती थी. ऐसे गरीब परिवार के लोग सिर्फ कुछ राजनीतिक दलों के वोट बैंक थे.


हमने उनके साथ मीटिंग की. ये बीमारी कई राज्यों में थी. फिर हमने इसे संसद में उठाया और ये राष्ट्रीय मुद्दा बना. गोरखपुर से इन्सेफेलाइटिस के खिलाफ लड़ाई शुरू की. जब स्वच्छ भारत मिशन के तहत मोदी सरकार ने हर घर में शौचालय दे दिया, स्वास्थ्य की सुविधा बढ़ाई गई, तब इसपर काबू पाया जा सका है. हमने सर्विलांस को मजबूत किया है. हमने 95 फीसदी से अधिक बीमारी पर नियंत्रण किया है.

'