Today Breaking News

गोबर, कंडे, आम के पत्ते, बेलपत्र बिक रहे EMI पर साथ में कई बैंक दे रहे ऑफर, कीमत सुनकर रह जाएंगे दंग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. आप ने ईएमआई या किस्तों पर घर, कार, बाइक, पर्सनल लोन, टीवी, फ्रीज, मोबाइल जैसी चीजें तो अब बेहद आसानी से मिल जा रही हैं पर क्या आपने कभी सोचा था कि पूजा-पाठ के लिए गाय का गोबर, आम के पत्ते, बेल पत्र, कंडे आदि भी घर बैठे ईएमआई पर मिलेंगे। जी हां, यह सच है। गांवों में कभी मुफ्त मिलने वाले आम के पत्ते, गाय का गोबर, बेल पत्र और कंडा अब ई-रिटेलिंग कंपनी अमेजन पर ऑनलाइन बिक रहे हैं। 

गाय के गोबर से बने कंडे 2100 रुपये

आज नागपंचमी है और पूजा के लिए गाय का दूध और गोबर का इसमें विशेष महत्व है। वहीं, तीज-त्योहारों पर वंदनवार  के लिए आम के पत्ते भी ढू्ढ़े जाते हैं। गांवों में तो अब भी ये चीजें आसानी से मिल जाती हैं पर शहर वाले क्या करें? कहीं जाने की जरूरत नहीं है। अपना मोबाइल उठाइए और अमेजन ऐप खोलिए। सर्च में गाय का गोबर डालिए। आपके सामने कई आकर्षक पैक में गोबर उपलब्ध होगा। अमेजन ऐप पर गाय के गोबर से बने कंडों की कीमत 2100 रुपये प्रति 500 पीस है। ऊपर से डिस्काउंट भी। आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग से पेमेंट कर सकते हैं। चाहें तो नोकास्ट ईएमआई पर भी आपके लिए सामान उपलब्ध है। गोबर से बने कंडे को बेचने वाले कई सेलर हैं। उन्हीं में से एक The Himalayan Collections हैं। यहां 12 पीस कंडे 199 रुपये मिलते हैं।

पूजा-पाठ में काम आने वाला आम का पत्ता भी अब ऑनलाइन बिकने लगा है। फिलहाल यह 199 रुपये एमआरपी वाला आपको 60 फीसद डिस्काउंट के साथ 79 रुपये में मिल रहा है। अगर प्राइम मेंबर नहीं है और आप ऑर्डर बुक करने के ही दिन डिलीवरी चाहते हैं तो आपको 150 रुपये अलग से डिलीवरी चार्ज देना पड़ेगा। प्राइम मेंबर के लिए डिलीवरी चार्ज फ्री है। अगर सुबह आपको आम के पल्लव की आवश्यकता है तो प्राइम मेंबर को 50 रुपये व नॉनमेंबर को 150 रुपये अतिरिक्त पेमेंट करना पड़ेगा। और सबसे बड़ी बात इन पत्तों की खरीदारी पर आपको बैंक ऑफर भी दे रहे हैं। 

बेल पत्र भी EMI पर उपलब्ध

गाय का गोबर, आम के पत्ते तो ईएमआई पर बिक ही रहे हैं, सावन में भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा में काम आने वाला बेलपत्र भी EMI पर उपलब्ध है। 444 रुपये एमआरपी वाला बेलपत्र अभी सावन के मौके पर 33 फीसद छूट के साथ 299 रुपये में उपलब्ध है। अगर आप अपनी बिल्डिंग के अन्य परिवारों के साथ बल्क में लेना चाहते हैं और कोटक बैंक क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं तो 10% छूट और ईएमआई की भी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। कुछ ऐसा ही ऑफर American Express Credit Card  और HSBC Cashback Card का भी है। 




'