Today Breaking News

Ghazipur: पंचायत राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी को ज्ञापन सौंप कर गांव की चकबंदी कराने की मांग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मलसा में आयोजित एक निजी कार्यक्रम में भगीरथपुर के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राकेश यादव ने प्रदेश के पंचायत राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी को ज्ञापन सौंप कर गांव की चकबंदी कराने की मांग की।

ज्ञापन में कहा कि आजादी के बाद से ही गांव में चकबंदी की प्रक्रिया नहीं हुई। इससे यहां के लोग विकास से आज तक वंचित हैं। गांव की चकबंदी नितांत आवश्यक है। चकबंदी न होने से गांव में चकरोड, चकनाली, खेल का मैदान, स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक विद्यालय पर आने-जाने का रास्ता नहीं है। 

इस पर पंचायत राज्य मंत्री ने आश्वासन दिया कि चकबंदी कराए जाने की मांग पर गंभीरता से विचार किया जाएगा ताकि गांव विकास की तरफ उन्मुख हो सके। मालूम हो कि राज्य मंत्री बलिया से सड़क मार्ग से बक्सर होते हुए मलसा गांव निवासी एवं कोलकाता के मशहूर आभूषण व्यवसायी राकेश कुमार राय के यहां आयोजित एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने दिन में तीन बजे यहां पहुंचे। 

उसके बाद वहां से सड़क मार्ग से वाराणसी होते हुए ट्रेन से झांसी के लिए निकल पड़े। इस अवसर पर अभिषेक सिंह, मेखुडी राम, सत्यप्रकाश यादव, नरेंद्र राम, जयगोविंद यादव, शोभनाथ चौधरी, तहसीलदार पटेल आदि मौजूद थे।

'