Today Breaking News

झोलाछाप डॉक्टर पेड़ों के सहारे कर रहा इलाज, वीडियो वायरल होने पर मचा हंगामा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, हरदोई. हरदोई. उत्तर प्रदेश हरदोई जिले में एक झोलाछाप चिकित्सक की अजीबोगरीब चिकित्सा का तरीका लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. पेड़ के नीचे मरीजों को लिटाकर ग्लूकोस की बोतल पेड़ की टहनी में टांग कर झोलाछाप चिकित्सक के इलाज करने के नये तरीके का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है. 

अनाधिकृत रूप से लोगों का इलाज कर रहे झोलाछाप चिकित्सक का यह वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल किया है. इस चौंकाने वाले वीडियो के सामने आने के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने इस मामले में जांच और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

स्वास्थ्य महकमे की लापरवाही के चलते हरदोई जनपद में झोलाछाप चिकित्सकों की भरमार है. अनाधिकृत रूप से झोलाछाप चिकित्सक लोगों का इलाज करने में जुटे हैं, लेकिन इस बार एक झोलाछाप चिकित्सक के ग्लूकोस की बोतल टांग कर लोगों का इलाज करने का नायाब तरीका लोगों में खासा चर्चा का विषय बना हुआ है. मामला हरदोई जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कछौना इलाके के गांव का है. वीडियो वायरल होने के बाद हंगामा मचा हुआ है. गंदगी के ढेर के बीच मरीज के इलाज की तस्वीरें सामने आई हैं.

कार्रवाई के निर्देश

हरदोई के सीएमओ डॉ. सूर्य मणि त्रिपाठी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कछौना के प्रभारी को पूरे मामले में जांच और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इस मामले में सीएमओ का कहना है कि इस तरह के कृत्य को बिल्कुल भी सही नहीं ठहराया जा सकता. इसमें जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मामले में जांच के निर्देश दे दिए गए हैं. दूसरे झोलाझाप डॉक्टर्स पर भी कार्रवाई होगी.

'