Today Breaking News

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा श्रीकाशी विश्वनाथ और मां अन्नपूर्णेश्वरी दरबार पहुंचे, किया दर्शन-पूजन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा शनिवार को करीब 11:30 बजे अपराह्न भोग आरती से पहले बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ दरबार पहुंचे। गर्भगृह में उन्होंने परिवार के साथ बाबा का सविधि अभिषेक किया। दर्शन-पूजन के बाद मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और अर्चकों ने उनको प्रसाद की पोटली मंदिर की ओर से भेंट में दिया। इस दौरान मंदिर विस्‍तार सहित अन्‍य गतिविधियों के बारे में भी वह मंदिर प्रशासन से अवगत हुए। मंदिर प्रशासन की ओर से पूर्व में ही उनके दर्शन पूजन की व्‍यवस्‍था पूरी कर ली गई थी। इसके पूर्व सुरक्षा व्‍यवस्‍था भी मंदिर परिसर में चाक चौबंद रखी गई और इस दौरान बाहरी श्रद्धालुओं को कुछ देर रोक भी दिया गया। 

बाबा दरबार में दर्शन और पूजन के बाद वह मां अन्नपूर्णेश्वरी के दरबार में गए। जहां उन्होंने माता का पूरे विधि-विधान से कुमकुम पूजन किया। इसके बाद विशेष आरती कर आशीर्वाद मांगा। उसके बाद उन्होंने मंदिर के महंत शंकर पुरी से मुलाकात करके हालचाल जाना। उन्होंने महंत शंकर पुरी को महंत बनने के लिए बधाई भी दिया। इस दौरान मंदिर की ओर से मां भगवती का एक मोमेंटो और माता का प्रसाद भेंट किया गया। मंदिर से बाहर निकलने के बाद मीडियाकर्मियों ने उनसे बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कहा -यह मेरी धार्मिक यात्रा है।

इससे पूर्व सुबह ही पूर्व प्रधानमंत्री का संकटमोचन मंदिर भी जाने का कार्यक्रम था। जिसे बाद में कुछ कारणवश रद कर दिया गया। उसके बाद वहां से वह सीधे सर्किट हाउस पहुंचे। जहां से वह एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। बताते चलें कि शुक्रवार की दोपहर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा परिवार के साथ बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे थे और लोगों से मुलाकात के अलावा बाबा दरबार में हाजिरी लगाई। इस बाबत उन्‍होंने बताया कि यह पूरी तरह उनकी निजी और धार्मिक यात्रा थी। इसलिए परिवार के साथ वह बाबा दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचे थे।

'