Today Breaking News

गाजीपुर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का नाव से दौरा - Ghazipur Flood News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में गंगा नदी के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी के बाद जिलाधिकारी मंगला प्रसाद तथा पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ ब्लाक क्षेत्र के नसीरपुर, बीरउपुर, नगदिलपुर गांवों का नाव से दौरा किया। बाढ़ पीड़ितों का हाल जाना। कामाख्या धाम पर चिकित्सकों की टीम तैनात करने को भी कहा। 

हिदायत दी कि पीड़ितों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। कहा कि प्रभावित गांवों में ग्राम प्रधान, सचिव, लेखपाल, आशा, एएनएम गांव में कैम्प करेंगे तथा लोगों की हर समस्या को सुनेंगे और उसका निस्तारण जल्द से जल्द करेंगे। उन्होंने कहा कि कोई जरा भी बीमार हो वह तो तत्काल आशा, एएनएम तथा डाक्टर को अवगत कराएं। इस दौरान उन्होंने कोटेदारों को भी कहा कि किसी का भी अनाज बकाया नहीं रहना चाहिए। सबके लिए अनाज तथा पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था तत्काल कराई जाएगी। साथ में एसडीएम सेवराई रमेश मौर्य, रेवतीपुर बीडियो सुरेंद्र सिंह राणा एवं क्षेत्रीय लेखपाल, सचिव आदि थे।

बाढ़ के पानी से डूबी देवरिया पुलिस चौकी

गाजीपुर  जिले के जमानियां में बाढ़ के पानी देवरिया गांव स्थित पुलिस चौकी को अपने आगोश में ले लिया है। इससे चौकी पर तैनात पुलिस कर्मी एक प्राइवेट विद्यालय में रह रहे हैं। वहीं बाण क्षेत्र में फंसे लोगों सहित मवेशियों को निकालने के लिए तहसील की ओर से चार नाव लगाई गई है। सब्बलपुर कला बाण से 300 मविशियों को नाव से लाकर सुरक्षित स्थानों पर लाया गया है। बाढ़ का पानी तटवर्ती गांव के निचले हिस्से में पहुंच जाने से पशुओं का चारा भी डूब गया है। गंगा के किनारे स्थित बाण क्षेत्र में पानी भरने से तहसील प्रशासन पशु सहित लोगों को नाव से बाहर लाकर बाढ़ चौकी पर रखा जा रहा है। तहसीलदार घनश्याम ने बताया कि गंगा में बने 37 बाढ़ चौकियों पर ग्राम सचिव, एएनएम, रोजगार सेवक, कोटेदार, सफाई कर्मी, पशु मित्र व रसोइयों को तैनात किया गया है। सेमरा रामतुलाई से लेकर शेरपुर घाट के बीच कटान जारी

वही मुहम्मदाबाद क्षेत्र के सेमरा रामतुलाई से लेकर शेरपुर घाट के बीच कटान जारी है। सेमरा-शिवरायकापुरा के बीच नाला के माध्यम से गंगा का पानी कटान पीड़ितों की बस्ती में घुस गया है। पीड़ित परिवार प्राथमिक विद्यालय में जाकर शरण लिए हैं। बस्ती से पानी गांव की गड़ही में गिर रहा है जो आंबेडकर बस्ती में पहुंचने वाला है। रविवार की देर शाम को एसडीएम राजेश गुप्ता बाढ़ प्रभावित धर्मपुरा व फिरोजपुर में बाइक से घूमकर हालात का जाएजा लिए। बाढ़ की भयावह स्थिति को देखते हुए सिचाई विभाग देवकली पंप नहर प्रथम के अधिशासी अभियंता राजेंद्र प्रसाद मातहतों के साथ कटान प्रभावित क्षेत्र में घूमकर बचाव का उपाय करने में लगे हैं। उपजिलाधिकारी ने जाना ग्रामीणों का हाल

भांवरकोल में उपजिलाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता ने सोमवार को बाढ़ प्रभावित फिरोजपुर तथा धर्मपुरा सहित अन्य गांवों का दौरा कर ग्रामीणों का हाल जाना। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य शिवाशंकर उर्फ सिटू यादव, धनन्जय उपाध्याय सहित अन्य ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी श्री गुप्ता को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। धर्मपुरा तथा फिरोजपुर में बिजली के खंभों के गिरने के कारण पांच दिनों से ठप विद्युत व्यवस्था को शीघ्र बहाल करने का निर्देश दिया।

'