Today Breaking News

Ghazipur: अगूंठा लगवाकर राशन नहीं देने पर किया प्रदर्शन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कोटेदार पर अंगूठा लगवाकर राशन नहीं देने का आरोप लगाते हुए शनिवार को जीयनपुर के ग्रामीणों ने तहसील में प्रदर्शन किया। बाद में एसडीएम के निर्देश पर ग्रामीणों का बयान पूर्ति निरीक्षक कार्यालय में दर्ज किया गया। 

39 ग्रामीणों ने कोटेदार सुरेश राम के खिलाफ अपना बयान दर्ज कराते हुए कोटे के निलंबन की मांग की। ग्रामीण महिलाओं चंद्रकला, नेहा, गीता, वंदना, लालसा व मैना का आरोप था कि कोटेदार कार्ड धारकों का अंगूठा लगवा लेता है, लेकिन खाद्यान्न नहीं देता है। अगस्त महीने का खाद्यान्न अंगूठा लगवाने के बाद आज तक नहीं दिया। 

जब इसकी शिकायत ग्रामीण करते हैं तो वह और उसका परिवार के लोग झगड़ा करने लगते हैं। लोग कोटेदार के इस रवैये से परेशान हैं। कई बार उच्चाधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे नाराज ग्रामीणों ने शनिवार को तहसील पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों के साथ ग्राम प्रधान जगदीश प्रसाद भी थे। कोटेदार सुरेश राम का कहना उसे गांव की राजनीति के चक्कर में फंसाया जा रहा है। उपजिलाधिकारी भारत भार्गव ने बताया कि मामले जांच कराकर कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

'