Today Breaking News

गाजीपुर जिले में अब बुलेट से आई पटाखे की आवाज तो होगा चालान और लगेगा 15 हजार रुपये का जुर्माना - एआरटीओ राम सिंह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उच्च न्यायालय का आदेश मिलने के बाद सहायक संभागीय कार्यालय अब एक्शन मोड में आ गया है। एआरटीओ राम सिंह ने बुलेट एजेंसी के संचालक व सर्विस सेंटर वालों के साथ बैठक की। 

उन्होंने सभी से जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। सभी बुलेट स्वामियों को चेताया कि यदि कोई बुलेट से पटाखे की आवाज निकलती है तो उसके खिलाफ 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाने के साथ ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गाजीपुर जिले के नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी बुलेट मोटरसाइकिल में साइलेंसर को मोडिफाई करवाने का प्रचलन चल गया है। इससे पटाखे जैसी आवाज निकलती है। ये आवाज इतनी तेज होती है कि अचानक इसे सुनकर कोई पास से जा रहा वाहन चालक अपना संतुलन भी खो सकता है। 

वहीं दिल के मरीजों और कान के मरीजों को भी इससे गंभीर नुकसान हो सकता है। पटाखे जैसी आवाज निकालने वाले बुलेट बाइकों की पहले भी जांच होती रही है। मगर अब सख्ती और ज्यादा बढ़ गई है। लोग एजेंसी से बुलेट खरीदने के बाद बाहर उसे मोडिफाई करा देते हैं। 

एआरटीओ राम सिंह ने बताया कि संबंधित एजेंसी संचालकों व सर्विस सेंटर वालों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। एक-दो दिन बाद इस संबंध में सघन चेकिग अभियान चलाया जाएगा।

'