Today Breaking News

Ghazipur: मुख्तार अंसारी के सहयोगी गाजीपुर जिला प्रशासन के निशाने पर, व्यापक पैमाने पर हो चुकी है कार्रवाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मऊ जिले के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी व उसके सहयोगी एक बार फिर से जिला प्रशासन के निशाने पर हैं। गाजीपुर जिला प्रशासन डेढ़ सौ करोड़ से अधिक की संपत्ति को ध्वस्त कर चुका है या कुर्क की जा चुकी है, जबकि 85 असलहे निरस्त किए जा चुके हैं। उधर, मऊ में लगभग 50 करोड़ की संपत्ति जब्त करने के साथ 42 लोगों के 45 लाइसेंसी शस्त्रों को भी निलंबित किया जा चुका है। इससे उसके सहयोगियों में हलचल है।

मुख्तार व उसके सहयोगियों के खिलाफ बीते वर्ष जुलाई से ही कार्रवाई चल रही है। अब एक बार फिर से हाल ही में नगर के सैयदबाड़ा में मुख्तार की पत्नी अफ्शां व उनके भाई के मकान पर कुर्की की कार्रवाई से हलचल मची हुई है। यहां की पुलिस टीम ने लखनऊ में भी जाकर अफ्शां अंसारी के फ्लैट को कुर्क किया। अब तक मुख्तार के परिजनों, रिश्तेदारों, करीबियों व सहयोगियों के करीब 85 से अधिक शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए जा चुके हैं। अब एक बार फिर से उनके कुछ करीबी जिला प्रशासन के निशाने पर हैं।

अब तक हो चुकी है यह कार्रवाई

नगर कोतवाली के हमीद सेतु के पास व गंगा के किनारे करीब 80 करोड़ की लागत से बने मुख्तार के करीबी मोहम्मद आजम कादरी के शम्म-ए-हुसैनी अस्पताल को 80 फीसद ध्वस्त कर दिया। नगर के महुआबाग में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शां अंसारी व उनके दोनों पुत्रों अब्बास व उमर अंसारी के नाम से संचालित गजल होटल के अवैध निर्माण पर कार्रवाई करते हुए 35 लाख की संपत्ति को ध्वस्त कर दिया। हाल ही में सैयदबाड़ा में अफ्शां व उनके दोनों भाइयों के नाम से एक करोड़ 18 लाख का मकान कुर्क किया गया।

इन संपत्तियों पर भी हुई कार्रवाई

मुख्तार अंसारी गैंग के सक्रिय सदस्य भीम सिंह एवं उनके रिश्तेदार राहुल सिंह द्वारा अंधऊ एयरपोर्ट की सरकारी भूमि पर किए गए कब्जे को खाली कराते हुए 36 करोड़ 50 लाख रुपये की सरकारी संपत्ति को अवमुक्त कराया था। उसे सहयोगियों व रिश्तेदारों की कंपनी विकास कंस्ट्रक्शन द्वारा फतेहउल्लाहपुर में अवैध रूप से कब्जा की गई दो करोड़ 80 लाख रुपये संपत्ति को मुक्त कराया। नगर कोतवाली के बबेड़ी में मुख्तार की पत्नी अफ्शां अंसारी के नाम एक करोड़ 94 लाख चार हजार रुपये की 0.538 हेक्टेयर भूमि कुर्क कर दिया गया। फतेउल्लाहपुर में मेसर्स विकास कंस्ट्रशन (अफ्शां अंसरी, सरजील रजा व अनवर शहजाद) के नाम से 22 करोड़ 13 लाख 86 हजार रुपये की 4.1696 हेक्टेयर भूमि व रजदेपुर देहाती में अफशां अंसारी के पुत्र अब्बास अंसारी के नाम एक करोड़ 38 लाख 96 हजार 866 रुपये की 142.88 वर्ग मी. पर भवन को कुर्क किया गया है।

गैंगेस्टर के तहत यह कार्रवाई हो रही है

-माफिया के खिलाफ अभियान आगे और निरंतर चलता रहेगा। गैंगेस्टर के तहत यह कार्रवाई हो रही है।-डा. ओमप्रकाश सिंह, पुलिस अधीक्षक।

'