Today Breaking News

130 रुपये से कम में महीने भर के लिए डेटा और मुफ्त कॉलिंग, Jio के इस प्लान ने मारी बाजी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. जिओ का 130 से kam रिचार्ज कितने का है? रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जैसी टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को सस्ते प्रीपेड प्लान्स के साथ एसएमएस की सुविधा नहीं देती। कई बार पर्याप्त इंटरनेट या कमजोर नेटवर्क की स्थिति में SMS का इस्तेमाल भी करना पड़ जाता है। ऐसी स्थिति में अगर आपको पैक में मैसेज सुविधा शामिल नहीं है तो इसके लिए आपको चार्ज देना होगा। तीनों ही कंपनियां का सबसे सस्ता डेटा-कॉलिंग के साथ एसएमएस वाला प्लान 129 रुपये का है। आज हम इसी प्लान की बात करने वाले हैं। यहां हम जानेंगे कि 129 रुपये में कौन सी कंपनी सबसे ज्यादा सुविधा दे रही है 

जिओ का 130 से kam रिचार्ज कितने का है

Reliance Jio का 129 रुपये का प्लान

रिलायंस जियो के पास 129 रुपये का किफायती प्लान है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। इसमें ग्राहकों को कुल 2 जीबी डेटा ही दिया जाता है। साथ ही आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। आपको 300 SMS भेजने की सुविधा मिलती है। इसके अलावा JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud जैसे जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है। 

Airtel का 129 रुपये का प्लान

एयरटेल का 129 रुपये वाला जियो के मुकाबले कम वैलिडिटी वाला है। इसमें सिर्फ 24 दिन की वैलिडिटी मिलती है। साथ ही इसमें डेटा भी सिर्फ 1 जीबी दिया जाता है। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 300 SMS दिए जाते हैं। इसके अलावा Prime Video का 30 दिन का मुफ्त ट्रायल, Free Hellotunes, Wynk Music और Airtel Xstream का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। 

Vodafone Idea का 129 रुपये का प्लान

वोडाफोन-आइडिया का प्लान वैलिडिटी लगभग एयरटेल जैसा ही है। हालांकि इसमें डेटा जियो प्लान जितना मिलता है। इसमें 24 दिन की वैलिडिटी के साथ कुल 2 जीबी डेटा दिया जाता है।  इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 SMS दिए जाते हैं। इसमें किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म या ऐप्स का सब्सक्रिप्शन नहीं दिया जाता। यानी देखा जाए तो जियो प्लान आपको सबसे ज्यादा सुविधा दे रहा है।

'