Today Breaking News

क्या नवंबर में होने वाली लेखपाल भर्ती में इन उम्मीदवारों को दिया जाएगा आरक्षण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. जल्द ही उत्तर प्रदेश में नवंबर के महीने में राजस्व लेखपाल के 7,882 पदों को भरे जाने का ऐलान यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा कर दिया गया है। अब इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों में इसके आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किए जाने का इंतजार बना हुआ है। 

आपको बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अपने प्रस्तावित परीक्षा कार्यक्रम की सूची में 7,882 राजस्व लेखपाल के पदों की परीक्षा नवंबर में कराई जाने की बात स्पष्ट की गई थी जिसके बाद से उम्मीदवारों के बीच यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही अक्टूबर माह के करीब लेखपाल भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत की जा सकती है। ऐसे में युवा उम्मीदवारों के बीच इस बात के लेकर भी संशय देखने को मिल रहा है कि क्या आने वाली लेखपाल भर्ती में आर्थिक पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों को आरक्षण का लाभ दिया जाएगा या नहीं।

क्या मिलेगा इस वर्ग को आरक्षण

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में सम्पन्न हुई पिछली लेखपाल भर्ती में सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े उम्मीदवारों को आरक्षण लागू नहीं था लेकिन जल्द ही आने वाली राजस्व लेखपाल भर्ती के कुछ पदों को सामान्य वर्ग के आर्थिक पिछड़े उम्मीदवारों के लिए निर्धारित किया जा सकता है। हालांकि इस बात को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

'