Today Breaking News

Ghazipur: अधिकारी की लापरवाही से संविदा लाइनमैन की करंट लगने से दर्दनाक मौत, बुरी तरह से झुलस गया था लाइनमैन अरुण गुप्ता

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सादात उपकेन्द्र पर तैनात बरईपारा निवासी लाइनमैन अरुण गुप्ता शट डाउन लेकर शुक्रवार की दोपहर में ग्यारह हजार वोल्ट का जम्फर जोड़ रहे एक लाइनमैन की करंट लगने से जान चली गयी। बताते हैं कि शट डाउन वापस किये बिना ही एसएसओ ने विद्युत आपूर्ति शुरू कर दी, जिससे यह हादसा हुआ। लाइनमैन के मौत की खबर सुनकर सहकर्मियों में शोक की लहर दौड़ गयी। घटना के बाद करीब तीन बजे से देरशाम तक आपूर्ति बाधित रही। सैदपुर के अधिशासी अधिकारी आशीष कुमार ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए मीटर एमआरआई कराकर मामले की जांच का निर्देश दिया है।

सादात उपकेन्द्र पर तैनात बरईपारा निवासी लाइनमैन अरुण गुप्ता (36) कस्बा कोइरी (शादियाबाद) में खम्भे पर चढ़कर 11 हजार वोल्ट का जम्फर जोड़ रहा था। उसने बाकायदा शट डाउन ले रखी थी। बताते हैं कि घटना के समय अपरान्ह 02.55 बजे उसके द्वारा बिना किसी सूचना दिए ही बिजली की आपूर्ति शुरू कर दी गयी। लाइनमैन की करंट लगने से मौत की खबर पाकर साथी लाइनमैन भी मौके पर पहुंच गये। 

बुरी तरह से झुलसे लाइनमैन को सैदपुर सीएचसी ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पाकर पिता सतीश गुप्ता समेत स्वजन और विभागीय अधिकारी कर्मचारी भी अस्पताल पहुंच गये।हर कोई घटना से मर्माहत दिखा। 

मृतक भारत इंटरप्राइजेज की तरफ से निविदा कर्मी के रूप में यहां तैनात था। अवर अभियंता मनोज पटेल ने बताया कि एसएसओ मन्नू यादव ने उन्हें बताया कि उसने शट डाउन वापस करने के बाद ही आपूर्ति शुरू की। उन्होंने बताया कि फिलहाल यह जांच का विषय है। 

उधर सैदपुर के अधिशासी अधिकारी आशीष कुमार ने बताता कि फिलहाल यह जांच का विषय है। मीटर की एमआरआई कराकर इसकी जांच की जायेगी। यदि एसएसओ दोषी पाया गया तो नियमानुसार कार्रवाई होगी। इस मामले में शादियाबाद एसओ रविन्द्र भूषण मौर्य ने बताया कि पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है।

'