Today Breaking News

विदेशी नम्बरों से 8वीं की छात्रा को व्हाट्सएप पर भेज रहा था अश्लील मैसेज, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मड़ियांव इलाके के एक नामचीन स्कूल की आठवीं की छात्रा को अश्लील मैसेज भेजने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी वर्चुअल क्लास में पढ़ाई के दौरान व्हाट्सएप ग्रुप में विदेशी नंबरों से अश्लील मैसेज भेजता था. 

एसीपी साईबर सेल विवेक रंजन राय ने बताया कि मड़ियांव इलाके के एक स्कूल में पढ़ने वाली आठवीं की छात्रा और उसके परिजन व्हाट्सएप पर आने वाले अश्लील और अभद्र मैसेज से परेशान थे. ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बने क्लास के व्हाट्सएप ग्रुप में भी छात्रा के नाम से अश्लील मैसेज भेजे जाने लगे तो पीड़ित परिवार ने लखनऊ पुलिस में शिकायत की थी.

जिसके बाद एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच साईबर सेल को दी गई. एसीपी साईबर सेल ने बताया कि ये सभी अश्लील मैसेज विदेशी फोन नंबरों से भेजे जाते थे. बस इसी क्लू के सहारे  जांच आगे बढ़ाई गई तो पता चला कि इंटरनेट मैसेजिंग ऐप ‘टेक्स्ट नाउ’ के जरिए से ये मैसेज भेजे जाते थे. एसीपी ने बताया कि इस ऐप के जरिए मैसेज भेजने वाले को पकड़ना बहुत मुश्किल था. 

लिहाज़ा साईबर टीम उस मोबाइल को तलाशने में जुटी जिससे ये मैसेज भेजे जा रहे थे. जांच में पता चला कि मैसेज भेजने वाला मोबाइल वाईफाई का इस्तेमाल कर मैसेज भेज रहा है. जिस नंबर से इस मोबाइल को कनेक्ट करके वाईफाई से चलाया जा रहा था वो नंबर साइबर सेल ने तलाश लिया. वो नंबर आरोपी की मां का था.

छात्रा के क्लास क्लास में पढ़ने वाले अपने भाई से लिया था नंबर

पुलिस ने  मोहम्मद सैफ नामक बीएससी के छात्र  को मामले में  गिरफ्तार किया. जांच में पता चला कि आरोपी का छोटा नाबालिग भाई पीड़िता के क्लास में पढ़ता है. जिससे सैफ को  छात्रा का नंबर मिला था. जिसके बाद मैसेजिंग ऐप ‘टेक्स्ट नाउ ‘ के जरिए विदेशी नंबर दिखाकर ये मैसेज भेजे जा रहे थे.

'