Today Breaking News

जौनपुर में मनबढ़ों ने सिपाही को पीटा, सोने की चेन भी छीन ली

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. सुल्तानपुर बाजार से मंगलवार की शाम सब्जी लेकर लौट रहे सिपाही से कुछ मनबढ़ों ने मारपीट की। आरोप है कि गले से सोने की चेन भी छीन ली। शिकायत पर पुलिस आरोपितों को पकड़ कर थाने तो ले आई, लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया। इससे आक्रोशित लोगों ने बुधवार की शाम थाने के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया। कार्रवाई के आश्वासन पर लोग शांत हुए।

पट्टीकीरतराय निवासी सुरेश यादव सोनभद्र जिले के दुद्धी कोतवाली में सिपाही के पद पर कार्यरत हैं। वह छुट्टी पर घर आए थे। अपने चचेरे भाई नन्हकू के साथ सुल्तानपुर बाजार से सब्जी लेकर घर जा रहे थे। रास्ते में खड़े पांच मनबढ़ युवकों से उनकी कहासुनी हो गई। जो मारपीट करने लगे। उनकी चेन भी छीन ली। घटना के बाद पीड़ित सिपाही ने सुरेरी थाने में तहरीर दी। पुलिस तत्परता दिखाते हुए एक आरोपित को पकड़ कर थाने पर ले आई। 

पीड़ित का आरोप है कि दारोगा रामप्रवेश यादव ने आरोपित को रात में ही छोड़ दिया और कार्रवाई के नाम पर झूठा आश्वासन देते रहे। बुधवार को दोपहर तक जब आरोपित खुलेआम पीड़ित को देख लेने की धमकी देते रहे तो सिपाही संग सैकड़ों ग्रामीण थाने पर आ धमके। वहां पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगे। कुछ संभ्रांत लोगों के समझाने व दोषियों पर कार्रवाई के आश्वासन के बाद सभी शांत हुए। थानाध्यक्ष देवीवर शुक्ल ने बताया कि जांच चल रही है।

वर्दी में पहुंचे स्कार्पियो सवारों ने रेल यात्रियों से की मारपीट : शाहगंज रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की रात करीब साढ़े 12 बजे दो स्कार्पियो से पहुंचे वर्दीधारियों और सिविल ड्रेस में पहुंचे लोगों ने स्टैंड के कर्मचारियों व यात्रियों से मारपीट की। घटना की वजह लोगों के समझ में नहीं आ रही है। 

शिकायत कोतवाली व जीआरपी में की गई, लेकिन दोनों ने ही घटनास्थल को अपनी सीमा क्षेत्र के बाहर बताते हुए पल्ला झाड़ लिया।रेलवे स्टेशन पर देररात स्कार्पियो पर सवार होकर दस से अधिक लोग पहुंचे। इसमें अधिकतर पुलिस की वर्दी में थे। पहुंचते ही सभी ने बिना कुछ बताए वाहन स्टैंड के कर्मचारियों, रेल यात्रियों व टैंपो चालकों को लाठी-डंडे व हाकी से पीटने लगे। 

15 मिनट तक मारपीट चलती रही, लेकिन लोग कुछ समझ नहीं पा रहे थे। इसके बाद स्कार्पियो सवार मौके से निकल गए। सूचना मिलने पर जीआरपी व कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटना की शिकायत कुछ यात्रियों ने मौके पर की, लेकिन दोनों ही पुलिस ने अपनी-अपनी सीमा क्षेत्र से घटनास्थल को बाहर बता कर कार्रवाई से इन्कार कर दिया। प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी है। जीआरपी के प्रभारी चौकी इंचार्ज महफूज हाशमी ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तब तक हमलावर जा चुके थे। घटना क्षेत्र कोतवाली का है।

'