Today Breaking News

मऊ में वाराणसी-गोरखपुर फोरलेन पर लगा कई किलोमीटर लगा लंबा जाम, सड़क पर फंस गया गिट्टी लदा ट्रेलर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. वाराणसी-गोरखपुर फोरलेन से बढ़ुआ गोदाम से मऊ की तरफ जाने वाले पुराने राष्ट्रीय राजमार्ग-29 पर गुरुवार की सुबह गिट्टी लदा ट्रेलर फंस गया। इसके चलते मऊ, आजमगढ़, कोपागंज,घोसी, दोहरीघाट सहित गोरखपुर व गाजीपुर, वाराणसी की तरफ जाने वाले वाहनों का बढुआ गोदाम में लंबा जाम लग गया।

सुबह लगभग नौ बजे से ही लगे जाम होने के चलते दो पहिया वाहन चालक ताजोपुर गांव होते हुए किसी तरह निकले परंतु फोरलेन से ताजोपुर गांव जाने वाली सड़क पर रोडवेज के फंस जाने के चलते लोगों को बड़ी मुसीबत झेलनी पड़ी। अलसुबह ड्यूटी पर जाने वाले लोग किसी तरह गांव-गिरांव होते हुए कच्चे मार्गों से निकले। घंटों प्रयास के बावजूद दोपहर तक यातायात व्यवस्था बहाल नहीं हो सकी थी।

गुरुवार की सुबह लोग कोर्ट-कचहरी व ड्यूटी के लिए निकले। जैसे ही लोग बढुआ गोदाम पहुंचे कि लंबे जाम का दीदार हुआ। यहां फोरलेन पर मऊ-कोपागंज बाइपास व वाराणसी जाने वाले फोरलेन पर कई किलोमीटर तक रोडवेज बस सहित चार पहिया, दो पहिया वाहनों की लंबी कतारें लगी थी। कारण था कि बढुआ गोदाम के 300 मीटर आगे पुराने राष्ट्रीय राजमार्ग पर फोरलेन से उतरने वाले कचिया मार्ग पर ट्रेलर का फंसना। 

अलसुबह से ही यहां फंसे ट्रेलर के चलते दोनों तरफ वाहन जाम हो गए। बाइक सवार लोग बाइपास के रास्ते आगे बढ़े और ताजोपुर गांव होते हुए किसी तरह निकले। जाम में फंसने के चलते ड्यूटी जाने वाले लोग जहां देरी से पहुंचे तो कोर्ट-कचहरी वाले लोग भी समय से नहीं पहुंच सके। सूचना पाकर सरायलखंसी थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची और जाम को नियंत्रित करने का प्रयास करती रही। उधर जेसीबी से ट्रेलर में लदी गिट्टी को निकालने की कवायद चलती रही।

ताजोपुर लिंक मार्ग पर भी फंसी रोडवेज

कोर्ट-कचहरी व ड्यूटी जाने वालों को गुरुवार को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बढुआ गोदाम से बाइक सवार लोग किसी तरह जाम में इधर-उधर होकर बाइपास पर लगभग चार किलोमीटर आगे चले। वहां ताजोपुर गांव जाने वाले लिंक मार्ग से निकलने के लिए लोग पहुंचे तो देखा कि बीच रास्ते पर रोडवेज बस फंस गई थी। इससे पतला मार्ग पूरी तरह जाम हो गया था। फोरलेन का हो रहे निर्माण के चलते चारों तरफ कीचड़ के बीच किसी तरह एक गड्ढे पर पटिया डालकर ग्रामीणों ने बाइकों को निकाला।

'