Today Breaking News

शहीद की पत्नी ने परिजनों पर लगाया आर्थिक मदद हड़पने का लगाया आरोप, पुलिस अधीक्षक ने शुरू कराई जांच

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कौशांबी. नक्सली हमले में शहीद हुए नरेंद्र दिवाकर की पत्नी ने परिजनों पर गंभीर आरोप लगाया है। आरोप है कि पति के शहीद होने पर उसको मिली आर्थिक मदद परिजनों ने हड़प ली है। वह रुपये मांगती है तो कहा जा रहा है कि उसके पति के इलाज में पैसा खर्च हुआ है। 

इसकी शिकायत महिला ने शनिवार को एसपी से की है। सिराथू के रमसहायीपुर गांव निवासी नरेंद्र दिवाकर फौज में थे। जनवरी में नक्सलियों के हमले से नरेंद्र दिवाकर को तीन गोलियां लगी थीं। पुणे के न्यू कमांड अस्पताल में नरेंद्र दिवाकर का इलाज चल रहा था।

23 अगस्त को इलाज के दौरान नरेंद्र की मौत हो गई। नरेंद्र का पार्थिव शरीर 25 अगस्त को लाया गया। सम्मान के साथ नरेंद्र के शव का अंतिम संस्कार हुआ। अंतिम संस्कार के बाद दूसरे दिन एक निजी आईटीआई कॉलेज के प्रबंधक निखिल प्रताप सिंह शहीद के घर गए। 

पीड़ित परिजनों से मिले और उन्हें 50 हजार रुपये की मदद दी। शहीद नरेंद्र दिवाकर की पत्नी दीपा का आरोप है कि आर्थिक मदद देने आए प्रबंधक ने उसके बारे में पूछा था तो उन्हें बताया गया कि उसकी तबीयत खराब है और वह अस्पताल में है, जबकि ऐसा नहीं था। बताया कि वह रुपये परिजनों ने हड़प लिए हैं। रुपये मांगने पर परिजन कहते हैं कि उसके पति के इलाज में लाखों रुपये खर्च हुआ है, जबकि उसके पति का इलाज न्यू कमांड अस्पताल में हुआ। मामले की शिकायत दीपा ने एसपी से की है। एसपी ने प्रकरण की जांच शुरू करा दी है।

'