Today Breaking News

Mausam Update : गाजीपुर, बलिया, मऊ समेत समस्त पूर्वांचल और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/वाराणसी. मौसम विभाग ने आज गाजीपुर, वाराणसी, बलिया, मऊ समेत समस्त पूर्वांचल समेत उत्तर प्रदेश के पश्चिमी अंचलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। 

सोमवार दो अगस्त को बुंदेलखण्ड के महोबा, हमीरपुर, बांदा, झांसी, ललितपुर, चित्रकूट तथा प्रयागराज व कौशाम्बी में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश हो सकती है। 


मानसून की सक्रियता के कारण बीते चौबीस घण्टों के दौरान पश्चिमी य पूर्वी अंचलों में अधिकांश स्थानों पर कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश हुई। इस दरम्यान कहीं-कहीं भारी बारिश भी दर्ज की गयी।


ये भी पढ़े: जानें कब होगी यूपी टीईटी परीक्षा, UPTET 2021 का नया शेड्यूल जल्द


राज्य में सबसे अधिक 14 सेण्टीमीटर बारिश चित्रकूट के कर्बी में दर्ज की गयी। इसके अलावा इटावा में 13, एटा के जलेसर, औरय्या में 11-11, फिरोजाबाद के शिकोहाबाद, सोनभद्र के राबर्ट्सगंज में 10-10, हाथरस में नौ, आगरा में आठ, फिरोजाबाद के टूण्डला, ललितपुर के तालबेहट में सात-सात, सोनभद्र के घोरावल में 6-6 सेण्टीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गयी। इस बदली और बारिश की वजह से दिन व रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी। दिन का तापमान सामान्य से तीन से लेकर पांच डिग्री तक कम दर्ज किया गया।


वही गाजीपुर जिले में पूरे दिन हुई बूंदाबांदी से शनिवार को मौसम सुहाना हो गया। आसमान में काले घने बादल छाए रहे। साथ ही ठंडी हवाओं ने गर्मी से निजात दी। बारिश के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में धान की रोपाई होती रही। नगर में बारिश के कारण बहुत स्थानों पर जलजमाव हो गया जिससे आवागमन करने वालों को दिक्कत का सामना करना पड़ा।

'