Today Breaking News

गाजीपुर जिले में एक कोरोना संक्रमित मिला, क्वारंटीन रहने के लिए अपील

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में गुरुवार को एक संक्रमित मरीज मिला, मेडिकल टीम संक्रमित मरीज के परिजनों का सैंपल जांच के लिए बीएचयू भेज दिया है। वहीं जांच रिपोर्ट नहीं आने तक क्वारंटीन रहने के लिए अपील किया है। 

संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले संदिग्धों को चिंहित करने में सर्वे टीम जुटी है। मरीज से मिलने वाले लोगों की भी कोरोना की जांच कराई जाएगी। स्वास्थ्य कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर अर्लट है। कोरोना के संक्रमण से मुक्त करने के लिए सर्दी, बुखार, जुखाम से ग्रसित मरीजों को चिंहित करने में जुटी है।

नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के संक्रमण से मुक्त कराने के लिए जांच कराई जा रहीं है। अबतक आठ लाख 99 हजार 325 लोगों की कोरोना जांच कराई जा चुकी है। इसमें कोरोना संक्रमित 21636 मरीज मिले हैं। जिसमें 21626 मरीज स्वस्थ्य होकर घर जा चुके है। वहीं दस होम आइसोलेट मरीजों का इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है। 

होम आइसोलेट मरीजों के इलाज के लिए चिकित्सक दिन में तीन बार फोनकर सेहत की जानकारी लेते है। जबकि आठ लाख 74 हजार 527 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं 281 मरीजों की मौत हो चुकी है। नोडल व एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि एक मरीज की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। कोरोनामुक्त करने के लिए बाजारों में उचित दूरी का पालन करें । घरों से निकलने से पूर्व मास्क का प्रयोग करें।

'