Today Breaking News

Ghazipur: गड्ढें युक्त सड़क पर जलजमाव से तरणताल नजर आ रहीं सड़क, राहगीर परेशान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र के मुख्य पिच मार्ग में जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। बीच सड़क में बना बड़ा सा होल जानलेवा बन गया है। बावजूद इसके विभाग सड़क की मरम्मत नहीं करा रहा है। मुख्य मार्ग पर गंदा पानी बहने से जलभराव व कीचड़ की समस्या बनी हुई है। इससे राहगीर इसमें गिरकर चोटिल हो रहे हैं। वहीं शहर के जिला अस्पताल जाने वाले मार्ग पर क्षतिग्रस्त है, बारिश होने के बाद गड्ढें में पानी भर जाता है। जिससे मरीजों सहित तीमारदारों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं कई बार गिरकर चोटिल भी हो जाते है। इसे बनवाने को लेकर समाजसेवियों ने आवाज भी उठाई, लेकिन अबतक जिला प्रशासन इसे लेकर गंभीर नहीं है।

नगर से स्टेशन पहुंचना हुआ दुरूह

सादात नगर से डाकघर होते हुए रेलवे स्टेशन जाना इन दिनों काफी दुरूह कार्य बन गया है। डाकघर के निकट सड़क इस कदर क्षतिग्रस्त हो गयी है कि प्रतिदिन कोई न कोई गिरकर चोटिल होता रहता है। इस समस्या से अवगत होने के बावजूद जिम्मेदार अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने आंख कान मूंद रखा है, जो जनता के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। वर्षों से क्षतिग्रस्त सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढों के बीच से होकर गुजरना पहले ही जहां काफी मुश्किल था, वहीं जलजमाव और कीचड़ के चलते इन सड़कों से होकर आवागमन करना दुरूह कार्य बना हुआ है।

रेलवे के अण्डरपास में भरा पानी, जनता बेहाल

मजुई में जनता की सुविधा के लिए किया गया कार्य ही जब जनता के लिए परेशानी का सबब बन जाये तो फिर क्या किया जाय। कुछ ऐसी ही स्थिति रेलवे के अण्डरपासों की बन गयी है। अण्डरपासों में जलभराव होने से स्थिति नारकीय हो गयी है। लोगों का आवागमन दूभर हो गया है। सादात-शादियाबाद मार्ग पर मजुई के पास सैदपुर मार्ग पर कनेरी क्रासिंग के निकट और सवास गांव के निकट बने रेलवे के अण्डरपास में घुटने तक पानी भर गया है। जनता बेहाल है। विगत वर्षों में कई बार ग्रामीण इस समस्या को लेकर धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। मजुई और कनेरी क्रासिंग के निकट अण्डरपास के ऊपर शेड भी लगाया गया, परन्तु कोई फायदा नजर नहीं आ रहा। अण्डरपास से होकर आवागमन करने वालों का कपड़ा, जूता-चप्पल आदि खराब हो जा रहा है। हर साल बरसात के मौसम में ऐसी समस्या आ खड़ी होती है। विभागीय अधिकारी और जिम्मेदार जनप्रतिनिधि आंख मूंदे बैठे हैं।

तरणताल नजर आ रहीं सड़क

रघुबंश चौराहा : रघुबंश चौराहे से रेलवे स्टेशन तक करीब 1200 मीटर सड़क का स्वामित्व नगर पंचायत प्रशासन को बीते 12 मई से प्राप्त हुआ है। जिला पंचायत से हस्तगत होकर खुद का स्वामित्व मिलने के बाद नगर प्रशासन की तरफ से पिछले दिनों डीएम को पत्र लिखकर सड़क मरम्मत के मद में धन देने की गुहार लगाई गई है। देखना है कि इस सड़क का कब तक दिन बहुरेगा। वर्तमान समय स्थिति यह है कि यह सड़क बरसात के मौसम में तरणताल नजर आ रही है। इस सड़क से गुजरना हादसे को दावत देने जैसा है।

'