Today Breaking News

रेलवे ने लॉन्च किया टूर पैकेज, अयोध्या, काशी और प्रयागराज में घूमने का मौका, जानिए IRCTC टूर पैकेज की पूरी डिटेल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने हाल ही में घरेलू हवाई पैकेज (चार रात/पांच दिन) अयोध्या दर्शन लॉन्च किया है जिसमें, बनारस, अयोध्या और प्रयागराज शामिल हैं। IRCTC की यात्रा 02 दिसंबर से शुरू होगी और पर्यटक कोचीन हवाई अड्डे से फ्लाइट पकड़ सकते हैं। टूर पैकेज की कीमत 28755 रुपये से शुरू हो रही है।

पहला दिन, कोच्चि-वाराणसी: कोच्चि से निकलने का समय 06:30 बजे वाराणसी पहुंचने का समय 13.00 बजे। (पर्यटकों को उड़ान के निर्धारित प्रस्थान से कम से कम 02 घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचना होगा। इसमें होटल में चेक इन करना होगा। शाम को गंगा आरती में भाग लें और वाराणसी में रात भर रुकें।

दूसरा दिन: बनारस: नाश्ते के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर और अन्नपूर्णा मंदिर के लिए प्रस्थान। दोपहर के भोजन के बाद सारनाथ की यात्रा। रात में वाराणसी के होटल में रुकने की व्यवस्था।

तीसरा दिन: इलाहाबाद के लिए प्रस्थान। होटल पहुंचें और चेक-इन करें। इलाहाबाद का दोपहर का दौरा - संगम, इलाहाबाद किला, पातालपुरी मंदिर की यात्रा। रात्रि विश्राम इलाहाबाद में।

चौथा दिन: इलाहाबाद-अयोध्या-वाराणसी: सुबह 08:00 बजे अयोध्या के लिए प्रस्थान। अयोध्या के प्रमुख जगहों पर घूमना, राम जन्मभूमि (भगवान राम का जन्मस्थान) जहां उन्होंने अपना अधिकांश बचपन बिताया, लक्ष्मण घाट, कला राम मंदिर, कनक भवन मंदिर फिर शाम को वाराणसी में रात का ठहराव।

पांचवा दिन: Varanasi - Kochi: नाश्ते के बाद होटल से चेक आउट एयरपोर्ट पर ड्रॉप। वाराणसी से निकलने का समय 13.30 बजे। 20:15 बजे तक कोच्चि पहुंचने का समय।

पैकेज में शामिल है: इकोनॉमी क्लास (कोचीन-वाराणसी-कोचीन) में इंडिगो एयरलाइंस द्वारा हवाई टिकट। वाराणसी में 03 नाइट्स होटल में रूकने की व्यवस्था (एसी कमरे) नाश्ते और रात के खाना मिलेगा ।

रात्रि होटलमें रुकना (एसी कमरे) इलाहाबाद में नाश्ता और रात का खाना।

पैकेज में शामिल नहीं है: सभी प्रवेश शुल्क/टिकट,स्टिल/ वीडियो कैमरा शुल्क, नौका विहार शुल्क आदि। हवाई किराए में कोई वृद्धि। हवाईअड्डा कर।

'