Today Breaking News

कमाल करते हो पांडेय जी! हाथी नहीं हुई राजी तो कर ली साइकिल सवारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. हाथी नहीं हुई राजी तो कर ली साइकिल सवारी। जी हां, हम बात कर रहे हैं सामाजिक क्षेत्र में अपनी पहचान बना चुके पूर्वांचल युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की। जिनकी पसंद बहुजन समाज पार्टी थी, लेकिन पार्टी की तरफ से हरी झंडी न मिलने से वे सपा सुप्रीमों से मिल साइकिल पर सवार हो गए।

मालूम हो कि करंडा क्षेत्र के नारी पचदेवरा निवासी राजकुमार पांडेय पिछले कई वर्षों से समाजसेवा के माध्यम के माध्यम से अपनी राजनीतिक जमीन तैयार करने में जुटे हुए थे। वह जिला पंचायत लड़ना चाहते थे, लेकिन सीट आरक्षण परिवर्तित होने के कारण उन्हें चुनाव लड़ने का मौका नहीं मिल पाया। इससे उन्हें काफी निराशा हुई थी। इसके बाद से वे क्षेत्र से गायब हो गए थे। इनकी तरफ से समाजसेवा पर भी विराम लगा दिया गया था। राजनीतिक सूत्रों की माने तो समाजसेवी पांडेय जी की पसंद बसपा थी। 

वह उसमें शामिल भी होना चाहते थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें अश्विकार कर दिया। शायद यही कारण था कि गुरुवार को एक तरफ जहां बसपा की तरफ से नगर में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी में बड़ी संख्या में ब्राह्मण शामिल हुए, वहीं दूसरी तरफ पांडेय जी ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर लिया। समाजसेवी राजकुमार पांडेय के सपा में शामिल कराने में जंगीपुर विधायक डा. वीरेंद्र यादव की प्रमुख भूमिका रही है।

डा. वीरेंद्र यादव के नेतृत्व-निर्देशन में उन्होंने समाजवादी पार्टी को अपने दल के रूप में चुना है। पांडेय जी के सपा में शामिल होने की राजनीतिक दलों के साथ ही अन्य लोगों में चर्चा हो रही है। लोगों की चर्चाओं में यह बात भी शामिल है कि कहीं पांडेय जी विधानसभा चुनाव लड़ने का सपना तो नहीं देख रहे हैं।

'