Today Breaking News

गाजीपुर में गंगा नदी का कहर: गाजीपुर जिले में गंगा का जलस्तर बढ़ने से पशुपालकों को करना पड़ा पलायन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के कई इलाकों में गंगा का जलस्तर बढ़ जाने की वजह से पशुओं के चारे की समस्या उत्पन्न हो गई है. दरअसल, रेवतीपुर ब्लाक के कई गांव सिवान में ऐसे पशुपालक है जिनके पास कम से कम 50 से 100 तक जानवर है और उनका दूध बेचकर वह अपना और अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं. हालात इस वक्त ऐसे है कि गंगा का जलस्तर बढ़ जाने की वजह से उन्हें अपना ठिकाना छोड़ना पड़ा है.

साथ ही सुरक्षित स्थान पर पहुंच हैं. ऐसे में उनके पास जो चारा लेकर आए थे वह खत्म होने के कगार पर है साथ ही उन लोगों का भोजन भी खत्म होने के कगार पर है लेकिन जिला प्रशासन की तरफ से किसी भी तरह का जिला प्रशासन की तरफ से सहायता नहीं मिल पा रहा है.

सूखे भूसा से कर रहे गुजारा 

गंगा नदी में बढ़ाव के चलते अब रेवतीपुर गांव की गलियों और बहोरिक राय पट्टी, दयाराम पटटी के नीचे रास्ते पर बाढ़ का पानी आ गया है वहीं नगदिलपुर रेवतीपुर मुख्य मार्ग पर भी पानी चढ़ गया है. किसानों की धान की फसल, केला, बाजरा, पशुओं का चारा सब डुब चुका है. जिससे जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

गंगा किनारे गोविंदपुर मौजे में रहने वाले दर्जनों लोग अपने-अपने पशुओं के साथ रेवतीपुर के ऊंचाई वाले इलाके में आ गए हैं. सबसे ज्यादा परेशानी बारिश होने पर हो रही है. एक-एक पशुपालकों के पास पचास से सौ पशु है. उनके सामने सबसे ज्यादा समस्या पशुओं के चारा की आ रही है. वे किसी तरह जो डेरे से बचाकर भूसा लाए हैं उसी से गुजारा हो रहा है.

'