Today Breaking News

विक्रमशिला और जनशताब्दी के एसी कोच पर बिहिया स्टेशन पर पथराव, जांच शुरू की

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. रेल प्रशासन मंगलवार की रात दो ट्रेनों में पथराव होने की घटना से हांफता नजर आया। हालांकि, संयोग था कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ लेकिन रेलवे के अधिकारी और सुरक्षा कर्मी रात में भी सक्रियता से इस घटनाक्रम पर निगरानी बनाए रखा। 

देर रात 02367 विक्रमशिला और 05126 पटना जनशताब्दी के एसी कोच पर मंगलवार की देर रात अराजकतत्वों ने पथराव कर दिया। पथराव की वजह से एसी कोच के खिड़की के शीशा टूट गए। इस दौरान अचानक रात में हमला होने से रेल यात्रियों में हड़कंप मच गया। देर रात दोनों ट्रेन को पीडीडीयू जंक्शन पर पहुंचने के बाद आरपीएफ और कैरेज एंड वैगन के कर्मचारियों ने अटेंड किया और वैकल्पिक व्यवस्था कर ट्रेनों को आगे के लिए रवाना किया। संयोग अच्छा रहा कि किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है। मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय ने घटना की बाबत जांच बैठा दी है।

देर रात विक्रमशिला एक्‍सप्रेस प्लेटफार्म क्रमांक आठ पर आई। कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि बिहिया रेलवे स्टेशन के आसपास अराजकतत्वों ने पत्थरबाजी की है। इसके बाद तत्काल आरपीएफ के जवान, कैरेज एंड वैगन व मेंटेनेंस स्टाप मौके पर पहुंच गए। ट्रेन के प्लेटफार्म पर पहुंचने के बाद ए 1 कोच को अटेंड किया गया। मौके पर देखा गया कि कोच के बर्थ 17 व 18 का साइड शीशा टूटा हुआ है। उसी बर्थ पर यात्रा कर रही महिला यात्री विनिता चौरसिया व जिया चौरसिया से पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि बिहिया रेलवे स्टेशन के आसपास पत्थरबाजी की गई थी। संयोग अच्छा रहा कि किसी को चोट नहीं आई है। ट्रेन के गार्ड वंश नारायण को घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली थी।

इसी क्रम में उधर दूसरी ओर 05126 पटना जनशताब्दी भी जब प्लेटफार्म सात पर पहुंची तो एसी कोच के बर्थ 61, 66 व 67 का साइड शीशा आंशिक रूप से टूटा मिला। बर्थ पर यात्रा कर रहे यात्री हितेन पटना से वाराणसी आ रहे थे। पूछताछ में उन्होंने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बिहिया रेलवे स्टेशन के आसपास पत्थर फेंका गयाा है जिससे शीशा टूट गया। दोनों ट्रेनों का अस्थाई रूप से शीशा लगाकर आगे के लिए रवाना कर दिया गया है। ट्रेनों पर पत्थरबाजी की घटना नई नहीं है। बिहार रुट पर आए दिन ऐसे मामले आते हैं लेकिन सुरक्षा एजेंसियां जांच तक ही सीमित होकर राह जाती है।

'