Today Breaking News

भदोही में यूपी सिडको के अधीक्षण अभियंता सहित दो गिरफ्तार, भेजे गए जेल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. चक गुमानी में निर्माणाधीन आश्रम पद्धति विद्यालय घोटाले के मुख्य आराेपित यूपी सिडको के पूर्व अधीक्षण अभियंता सरोज श्रीवास्तव और अवर अभियंता एमपी सिंह को पुलिस ने गुरुवार को सुरियावां तिराहे से गिरफ्तार कर लिया गया। मामले की जांच कर रहे उप निरीक्षक अजय मिश्रा ने दोनों आरोपितों को न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जहां अदालत ने सुनवाई के बाद जेल भेज दिया।

सुरियावां थाना क्षेत्र के चक गुमानी में वर्ष 2012-13 में आश्रम पद्धति विद्यालय का निर्माण शुरु कराया गया था। शासन की ओर से इसके लिए 13.50 करोड़ की स्वीकृति मिली थी। शासन के निर्देश पर कराई गई जांच में बगैर काम कराए ही 23,56,159 का फर्जी भुगतान कर दिया गया था। 

इस मामले में सहायक अभियंता मनोज कुमार श्रीवास्तव यूपी सिडको जौनपुर ने पूर्व अधीक्षण अभियंता सरोज कुमार, अधिशासी अभियंता डीएन सिंह, हिरालाल और अवर अभियंता महेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ सुरियावां थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस मामले की विवेचना करने के लिए आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन को भेजी गई थी लेकिन वह जांच करने से इनकार कर दिया और फिर पूरी फाइल सुरियावां भेज दी। मामले की जांच उप निरीक्षक अजय कुमार मिश्र को सौंपी गई। उन्होंने बताया कि पूर्व अधीक्षण अभियंता और अवर अभियंता को गिरफ्तार कर लिया गया है। सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया।

घोटाले की भेंट चढ़ी करोड़ों की परियोजनाएं

जिले में करोड़ों की परियोजनाएं घोटाले की भेंट चढ़ गई है। दीवानी न्यायालय के मामले में जांच कर कर रही कोतवाली ज्ञानपुर की पुलिस अभी तक अभियंताओं की गिरफ्तारी नहीं कर सकी। जिला अस्पताल घोटोले के आरोपी परियोजना प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन ठेकेदार को अभी तक गिरफ्तारी नहीं की गई। ठेकेदार मामले को केवल जांच में उलझाया है।

उचक्कों ने झांसा देकर उड़ाया 60 हजार : राजमार्ग पर स्थित गोपीगंज नगर के बस स्टैंड के समीप बुधवार की देर शाम एक कंपनी के दूध के डिस्ट्रीब्यूटर जितेंद्र को झांसा देकर उचक्कों ने बैग में रखे 60 हजार रुपये उड़ा दिया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के जरिए मामले की छानबीन में जुट चुकी है। औराई थाना क्षेत्र के घमहापुर, भवानीपुर गांव निवासी जितेंद्र अमूल दूध की सप्लाई करते हैं। बुधवार को देर शाम ग्राहकों के यहां से पैसा एकत्र कर बैग में रखकर बस स्टैंड पर स्थित एक चाय की दुकान पर बैठे थे।

'