Today Breaking News

UP लेखपाल भर्ती 2021: लेखपाल भर्ती परीक्षा ऑनलाइन होगी या परीक्षा केंद्र पर, यहाँ समझ लीजिए पूरी बात

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. UP लेखपाल भर्ती 2021: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने लेखपाल भर्ती परीक्षा का आयोजन नवंबर महीने में करवाने का ऐलान किया है। UPSSSC द्वारा आयोजित की जाने वाली इस भर्ती के जरिए उत्तर प्रदेश में लेखपाल के 7882 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। 

लेखपाल भर्ती परीक्षा ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन होगा लेखपाल भर्ती परीक्षा का आयोजन

हालांकि इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को पहले 24 अगस्त को आयोजित होने वाले PET में हिस्सा लेना होगा। गौरतलब है कि UPSSSC द्वारा आयोजित किए जाने वाले ग्रुप C की भर्तियों में शामिल होने के लिए PET में उतीर्ण होना आवश्यक कर दिया गया है। ये भी पढ़े: बैंक का फर्जी मैसेज भेजकर ठगी करने वाले 3 गिरफ्तार, जाने कैसे बनाते थे शिकार

 लेखपाल भर्ती परीक्षा ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन होगा लेखपाल भर्ती परीक्षा का आयोजन

लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए तारीखों का ऐलान होते ही अभ्यर्थियों के मन मे यह चिंता होने लगी है कि इस परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन या ऑफलाइन किया जाएगा।हालांकि इस संबंध में अभी तक UPSSSC द्वारा कोई सूचना तो नहीं जारी की गई है, लेकिन पिछली लेखपाल भर्तियों तथा UPSSSC द्वारा आयोजित किए जाने वाले अन्य परीक्षाओं के ट्रेंड को देखकर लगता है को इस परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में ही किया जाएगा।

गौरतलब है कि पिछली लेखपाल भर्तियों का आयोजन ऑफलाइन मोड में ही हुआ था और साथ ही UPSSSC द्वारा आयोजित किए जा रहे PET का आयोजन भी ऑफलाइन मोड में ही होना है। इसलिए इस बात की पूरी उम्मीद है कि लेखपाल भर्ती परीक्षा का भी आयोजन ऑफलाइन मोड में ही होगा। अभ्यर्थियों को इस भर्ती परीक्षा से संबंधित जानकारियों के लिए UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

कब तक शुरू होगा लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया :

लेखपाल भर्ती के लिए परीक्षा की तारीखों का ऐलान तो हो गया है, लेकिन इसके लिए आवेदन प्रक्रिया कब शुरू होगी इसके संबंध में अभी तक कोई सूचना नहीं आई है। हालांकि लेखपाल भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए PET में उतीर्ण होना आवश्यक है, इसलिए यह उम्मीद लगाई जा रही है कि PET का रिजल्ट जारी होने के बाद ही लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

कैसे करें तैयारी :

साल दर साल प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या बढ़ते जा रही है, इसलिए अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपको बेस्ट तैयारी की जरूरत है। ये भी पढ़े: उत्तर प्रदेश में माध्यमिक स्कूल अब सप्ताह में केवल पांच दिन खुलेंगे

'