Today Breaking News

एक बार चार्ज करने पर 100 किमी तक जाती है ये इलेक्ट्रिक साइकिल, कीमत है महज इतनी - Voltron Electric Cycle

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. Voltron Electric Cycle: भारतीय इलेक्ट्रिक साइकिल स्टार्टअप वोल्ट्रो मोटर्स ने भारत में अपनी रेंज को लेकर बड़ी घोषणा की है। कंपनी का दावा है, कि वह इस वित्त वर्ष में 10 करोड़ रुपये की बिक्री का लक्ष्य लेकर चल रही है। जिसके पीछे वजह छोटे शहरों में लगातार बढ़ती इलेक्ट्रिक साइकिल की मांग है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं, वोल्ट्रो की इलेक्ट्रिक साइकिल की जानकारी:

Voltron Electric Cycle

सिंगल चार्ज में मिलने वाली रेंज

वोल्ट्रो इलेक्ट्रिक साइकिल फुल चार्ज होने पर 75 किमी से 100 किमी की रेंज के साथ आती है, और इसकी टॉप 25 किमी प्रति घंटा है। इसमें लिथियम फॉस्फेट बैटरी, एक मिड-ड्राइव मोटर का प्रयोग किया गया है, और इसमें एक पिलर सवार को भी एडजेस्ट किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि यह Hill Riding, City Riding और off-road Riding के लिए बेहतर विकल्प है, और इसकी कीमत 35,000 (एक्स-वर्क) तय की गई है।

महज 4 रुपये में होती है चार्ज

वोल्ट्रो इलेक्ट्रिक साइकिल चार्ज होने के दौरान 700 वाट बिजली की खपत करता है, जो कि 1 यूनिट से अधिक है, और इसे तीन घंटे में चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि इसकी पूरी चार्जिंग लागत औसतन 4 रुपये आती है, जिससे छोटे शहरों में इसकी मांग में लगातार वृद्धि हो रही है। बताते चलें, कि कंपनी चालू वित्त वर्ष के अंत तक उत्पादन को 400 यूनिट प्रति माह से बढ़ाकर 1,000-1,500 यूनिट करने के लिए दिल्ली में अपने कारखाने का विस्तार भी कर रही है।

वोल्ट्रो मोटर्स के संस्थापक और निदेशक प्रशांत ने बताया कि "शुरुआत में कारोबार को लॉकडाउन के कारण नुकसान उठाना पड़ा लेकिन अब यह तेजी से बढ़ रहा है। "वोल्ट्रो इलेक्ट्रिक साइकिल की मांग से, मुझे विश्वास है कि यह सामाजिक परिवर्तन का वाहन बनने जा रहा है और हम छोटे शहरों में डीलरों की नियुक्ति की भी तलाश कर रहे हैं।"

'