Today Breaking News

घोसी सांसद अतुल राय पर दुष्‍कर्म का आरोप लगाने वाली युवती ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर लगाई आग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/बलिया/नई दिल्ली. नई दिल्ली स्थित सुप्रीम कोर्ट के पास सोमवार को एक युवती और पुरुष द्वारा आत्महत्या करने की कोशिश का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। घटना के समय मौजूद अधिवक्‍ता और सुरक्षा कर्मी दोनों को नजदीक के अस्पताल में ले गए जहां दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। चिकित्‍सकों के अनुसार युवती की हालत सबसे अधिक नाजुक है। 

वहीं वारदात की जानकारी होने के बाद शिनाख्‍त हुई तो युवती के बलिया और युवक के वाराणसी के निवासी के तौर पर शिनाख्‍त हुई। इस बाबत स्‍थानीय पुलिस की ओर से बताया गया कि युवती ने घोसी सांसद पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इस बाबत आरोपित की ओर से भी युवती के स्वजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया था, इसके बाद युवती और साथी युवक ने नई दिल्‍ली में हाई कोर्ट के करीब जाकर आग लगाकर जान देने की कोशिश की। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुप्रीम कोर्ट में गेट नंबर डी से अंदर घुसने की कोशिश की थी, लेकिन पर्याप्त आइडी नहीं होने कारण सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें बाहर ही रोक लिया। इसके बाद दोनों ने खुद को आग लगाकर जान देने की कोशिश की थी। घटना के बाद दोनों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया। वहां पर पुलिस को मौके से एक बोतल मिली जिससे आशंका जताई गई कि बोतल में ज्वलनशील पदार्थ दोनों साथ लेकर आए थे। 

बलिया में युवती के घर गई पुलिस : दिल्ली सुप्रीम कोर्ट में हुए आत्मदाह को लेकर जिले में सनसनी फैल गई। नरहीं क्षेत्र के एक गांव की युवती द्वारा बसपा के घोसी सांसद अतुल राय के ऊपर आरोप लगाने के बाद से युवती गांव में नहीं रहती थी। स्‍थानीय पुलिस के अनुसार युवती पर वारंट भी जारी हो गया था। दिल्ली की घटना प्रकाश में आने के बाद थाना प्रभारी योगेंद्र बहादुर सिंह व कोरोन्टाडीह चौकी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार सिंह युवती के घर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। जहां युवती की मां और भाई ही मिले उनसे पूछताछ के बाद पुलिस के आला अधिकारियों को परिवार के बारे में अवगत करा दिया गया है।

यह था मामला : घोसी से लोकसभा चुनाव के लिए बसपा प्रत्‍याशी रहे अतुल राय पर एक युवती ने वाराणसी के लंका थाने में दुष्‍कर्म का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी थी। दुष्‍कर्म का आरोप लगने के बाद अतुल राय फरार हो गए और इसी दौरान चुनाव हुआ और वह जीत भी गए। दुष्‍कर्म के आरोप होने की वजह से बाद में सरेंडर करने के बाद उनको जेल में भेज दिया गया। 

इस समय अतुल राय इस समय इसी मामले में प्रयागराज के नैनी जेल में बंद हैं। कुछ दिनों पूर्व उनके परिजनों ने मुख्‍तार अंसारी से जान का खतरा भी बताया था। इसी बीच युवती और उसके परिजनों पर भी मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही उसकी तलाश की जा रही थी। इसी बीच सोमवार को युवती ने वाराणसी के अपने करीबी युवक के साथ सुप्रीम कोर्ट में जाकर आत्‍मदाह करने की कोशिश की और गंभीर हाल में अस्‍पताल में दोनों को भर्ती कराया गया है। 

युवती और युवक की शिनाख्‍त : नई दिल्‍ली पुलिस के अनुसार युवती बलिया (उत्तर प्रदेश) की और युवक वाराणसी (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है। नई दिल्ली डीसीपी दीपक यादव के अनुसार दो बोतल में से एक में केरोसिन और दूसरे में पेट्रोल मिला है। इसने पास दो लाइटर भी मिले हैं। माना जा रहा है कि वे प्लानिंग के साथ खुदकुशी करने सुप्रीम कोर्ट आए थे।

'