Today Breaking News

योगीजी इकलौते ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो शिलान्यास का शिलान्यास करते हैं - अखिलेश यादव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया। कहा कि योगीजी इकलौते ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो शिलान्यास का शिलान्यास करते हैं। पहले के काम को अपना बनाकर लोकार्पण करते हैं। सरकारी उपक्रमों को बेचकर सरकार आरक्षण खत्म करना चाहती है। भाजपा ने बड़े उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाया है और गरीबों को धोखा दिया है। किसान, व्यापारी, अधिवक्ता, छात्र, नौजवान सभी अब यूपी में बदलाव चाहते हैं।  उन्होंने भदोही के इनारगांव में शिक्षक अधिवेशन को संबोधित किया।

इसके बाद जौनपुर में डॉ. केपी यादव को श्रद्धांजलि देने के बाद प्रेसवार्ता की।  भदोही में करीब 40 मिनट के संबोधन में उन्होंने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाईं। कहा कि सपा की सरकार ने किसान, नौजवान, बुनकर सभी का भला किया। जब हमारी सरकार थी तो शिक्षामित्रों का सम्मान था, वित्तविहीन शिक्षकों को भी मानदेय देने का इंतजाम किया था, लेकिन भाजपा की सरकार बनते ही सब बंद हो गया। कोरोना काल में शिक्षकों के साथ सरकार अन्याय कर रही है।

मौत का आंकड़ा छिपाया गया। मजदूरों को सुविधा नहीं मिली। कई किलोमीटर तक पैदल चलते-चलते 90 मजदूर जान गंवा बैठे। बावजूद इसके उनकी मदद नहीं की गई। समय से इलाज न मिलने व दवा की के कारण कई लोगों की जान चली गई। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों, शिक्षकों, शिक्षामित्रों को धोखा दिया। भाजपा के लोग राष्ट्रप्रेम की बात करते हैं, लेकिन राष्ट्रीय संपत्ति बेच रहे हैं। आज स्थिति यह है कि अगर पैसा है तो ट्रेन, पटरी, हवाई जहाज तक बिक रही है।  कहा कि हमारी सरकार में किसानों, बुनकरों को बिजली की मदद मिलेगी। उन्हें सहूलियत दी जाएगी।

पूर्व सीएम ने कहा कि कृषि कानून लागू हुआ तो किसानों को अधिकार छिन जाएगा। जमीन भी छिन जाएगी। इस बात को किसान भी जानते हैं। इसके पहले उन्होने कालीन नगरी की पौराणिकता पर बोला। कहा कि यह स्थल पौराणिक स्थलों से घिरा है। उन्होने एमएलसी चुनाव में प्रत्याशियों को जीताने के लिए शिक्षकों को धन्यवाद दिया।

कालीन नगरी में शिक्षक दिवस पर पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शिक्षक अधिवेशन के बहाने अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के मद्दनेजर राजनीतिक समीकरण  साध गए। करीब एक घंटे के भाषण में वह जनता की नब्ज टटोलते रहे। वैश्विक महामारी को लेकर भाजपा पर तंज  कसते हुए कहा कि चुनाव आने वाले हैं सावधान हो जाएं। तीसरी लहर की घोषणा हो सकती है।

जौनपुर में पत्रकारों से बात करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सरकारी उपक्रमों को बेचकर सरकार आरक्षण को खत्म करना चाहती है। भाजपा ने सिर्फ झूठ का सहारा लिया है। बड़े उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाया है और गरीबों को धोखा दिया है। जनता इनके इरादों को समझ चुकी है। किसान, व्यापारी, अधिवक्ता, छात्र, नौजवान सभी वर्ग के लोग अब यूपी में बदलाव चाहते हैं। 

अखिलेश यादव  ने  बढ़ती हुई महंगाई  और गरीबों के लिए चलाई गई उज्ज्वला योजना पर तंज कसते हुए कहा कि जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है उससे सरकार को अब उज्ज्वला का नाम बदलकर भुज्ज्वला रख देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार एक तरफ अन्नदाता का अपमान कर रही है दूसरी ओर अन्न महोत्सव मना रही है। न तो किसानों की आय दोगुनी हुई और न ही किसानों की उपज दोगुनी हुई लेकिन  इस सरकार के कार्यकाल में महंगाई  दोगुनी जरूर हो गई। 

उन्होंने कहा कि सपा आगामी विधानसभा चुनाव खुशहाली, विकास और बदलाव के मुद्दे पर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह मुजफ्फरनगर में लाखों किसान एकत्र हुए हैं और भदोही में लाखों की संख्या में शिक्षक जुटे उससे साफ है कि यूपी में बदलाव होने वाला है।

'