Today Breaking News

दरोगा ने मांगी घूस: बोला-कितने आदमी हैं... हर एक का 5 हजार के हिसाब से 15 हजार रुपये दे जाओ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. कितने आदमी हैं... हर एक का पांच हजार के हिसाब से 15 हजार रुपये दे जाओ...। केस दर्ज हो गया तो मुश्किल हो जाएगी...। मेरी बात को समझो। एक बार जो बात कर लेता हूं उस पर टिका रहता हूं। चाहे जान क्यों न चली जाए। पुलिस का एक ऐसा ऑडियो बुधवार दोपहर को वायरल होने पर विभाग में हड़कंप मच गया। डीसीपी मध्य डॉ. ख्याति गर्ग ने रिश्वत मांगने के ऑडियो वायरल होने के मामले में देर शाम कार्रवाई करते हुए हरौनी चौकी इंचार्ज राजेश मिश्रा को निलंबित कर दिया। मामले की जांच एडीसीपी सेंट्रल राजेश श्रीवास्तव को सौंपी है। 

दरोगा राजेश मिश्रा वायरल ऑडियो में बदरी और चमका नाम के बिचौलिये से तीन जुआरियों को छोड़ने के लिए रिश्वत की मांग कर रहा है। दरोगा ने जैसे ही बिचौलिये से बात शुरू की। इस दौरान पूछा कि क्या हुआ। बिचौलिये ने बताया कि 50 हजार की मांग हुई है। यह सब पांच हजार देने को तैयार हैं। 

इस पर दरोगा ने कहा कि कितने लोग हैं। तो दूसरी तरफ से तीन की संख्या बताई गई। इस पर दरोगा ने पांच हजार के रेट से 15 हजार रुपये की मांग की। बिचौलिये ने हामी भरी और कहा कि बात कर जल्द इंतजाम करता हूं। चर्चा है कि यह पिछले दिनों बंथरा थाना क्षेत्र की एक चौकी में नशेबाज व जुआरियों के खिलाफ  क्षेत्रीय लोगों ने तहरीर दी थी। दरोगा उसी मामले में समझौता कराने को लेकर दलाल से बात कर रहा है। 

इंस्पेक्टर बोले पुराना है ऑडियो

प्रभारी निरीक्षक बंथरा जितेंद्र सिंह के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो 8 से 9 महीने पुराना है। उस वक्त हरौनी चौकी प्रभारी हल्का नंबर -3 के प्रभारी थे। इस मामले में जो भी उच्चाधिकारियों द्वारा कार्रवाई की जाएगी। उस पर अमल किया जाएगा। वहीं, देर शाम मामले में डीसीपी ने अपने स्तर पर प्राथमिक जांच की। इसमें दरोगा को दोषी पाया और निलंबित कर दिया। एडीसीपी को जांच सौंपी है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

'