Today Breaking News

बीएचयू के चीफ प्राक्टर प्रो. आनंद चौधरी ने दिया त्यागपत्र, जानिए क्या लिखा इस्तीफे में

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. पूर्वांचल के एम्स कहे जाने वाले चिकित्सा विज्ञान संस्थान, काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित आयुर्वेद संकाय के रसशास्त्र एवं भैषज्य विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रो. आनंद चौधरी ने मुख्य आरक्षाधिकारी (चीफ प्राक्टर) प्रो. आनंद चौधरी के पद से त्यागपत्र दे दिया है। हालांकि, कुलपति ने उनका इस्तीफा अभी तक स्वीकार नहीं किया है। प्रो. आनंद चौधरी ने अपने इस्तीफे में निजी एवं स्वास्थ्य कारण बताया है। इसके बाद भी उनका इस्तीफा अभी तक स्‍वीकार नहीं किया गया है। 

मालूम हो कि प्रो. आनंद चौधरी के पास पहले से ही चिकित्सा, शिक्षा एवं शोध का भार है। इसके साथ ही विश्वास जताते हुए उनके कंधों पर कुलपति ने विश्वविद्यालय की सुरक्षा व्यवस्था को भी सौंपा है। इसी बीच कुछ दिनों ने प्रो. चौधरी का स्वास्थ्य अस्थिर है। इसके कारण उन्होंने पिछले माह भी कुछ दिनों के लिए अवकाश लिया था। हालांकि, उस दौरान भी वे घर से ही फोन पर सुरक्षा व्यवस्था एवं अन्य कार्यों का निर्वहन करते रहे। पिछले माह उन्होंने फिर से कार्य शुरू कर दिया था। इसके कारण स्वास्थ्य में जो सुधार हो रहा था वह फिर से खराब होने लगा।

इसीलिए वे पिछले कुछ दिनों से नई दिल्ली में उपचार करा रहे हैं। उपचार में लंबा समय लगता देख उन्होंने ईमेल के माध्यम से गुरुवार को कुलपति प्रो. वीके शुक्ला से चीफ प्राक्टर पद से कार्य मुक्त करने का आग्रह किया। साथ ही कुलपति एवं अन्य अधिकारियों द्वारा मिले सहयोग काे भी उन्होंने दर्शाया है। वहीं प्रो. आनंद चौधरी के इस्तीफे देने पर तमाम अधिकारी दुखी हो गए। हालांकि, बीएचयू प्रशासन का अभी अंतिम निर्णय लेना बाकी है। प्रो. चौधरी बड़कपन दिखाते हुए डिप्टी चीफ प्राक्टर प्रो. बीसी कापड़ी व डा. मालवीय एचके मालवीय का चीफ प्राक्टर को यह पद प्रदान करने का भी गुहार लगाया है। अब देखना होगा कि प्रशासन अब यह जिम्मेदारी किसे सौंपता है।

'