Today Breaking News

रेप मामले में घोसी सांसद अतुल राय को बड़ी राहत, जांच अधिकारी रहे CO ने पक्ष में दी गवाही

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. रेप मामले में फंसे घोसी के बसपा सांसद अतुल राय को बड़ी राहत मिली है। विशेष अदालत में उनके खिलाफ चल रहे मुकदमे की सुनवाई के दौरान वाराणसी के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) ने अभियोजन पक्ष के विरुद्ध जाकर अतुल राय के पक्ष में अपना बयान दर्ज कराया है। अदालत में अगली तारीख पर भी बयान दर्ज होगा उसके बाद अभियोजन पक्ष इनपर जिरह करेगा।

माननीयों की विशेष अदालत के न्यायाधीश आलोक कुमार श्रीवास्तव के समक्ष कारागार से लाकर अतुल राय को पेश किया गया। इनके अधिवक्ता ने क्षेत्राधिकारी भेलूपुर वाराणसी रहे अमरेश कुमार सिंह बघेल को बचाव पक्ष के गवाह के रूप में पेश किया। अदालत ने अमरेश कुमार सिंह बघेल का बयान दर्ज किया। समयाभाव के कारण अगली तारीख 1 अक्तूबर को लगा कर बयान दर्ज कराने को कहा गया। इसके बाद अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता इसपर जिरह करेंगे।

यह रहा मामला

सांसद अतुल राय पर बलिया की रहने वाली एक युवती ने 2019 में वाराणसी में अपने घर बुलाकर रेप का आरोप लगाया था। युवती के आरोपों पर केस दर्ज हुआ और अतुल राय को सरेंडर करना पड़ा था। तभी से अतुल राय जेल में है। सांसद अतुल राय के पिता भारत सिंह ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी को एक प्रार्थना पत्र दिया। इसमें यह कहा था कि अतुल राय के विरुद्ध साजिश के तहत एक झूठी एफआईआर दर्ज कराई गई है। 

इसकी जांच कराई जाए इस प्रार्थना पत्र पर सीओ भेलूपुर को जांच करने का आदेश जारी हुआ। 8 अगस्त 2020 को उन्होंने अपनी जांच पूरी कर रिपोर्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी को दी। अतुल राय के पिता भारत सिंह ने सीओ भेलूपुर के द्वारा की गई जांच रिपोर्ट को सूचना के अधिकार के कानून के तहत मांगा। इसपर यह रिपोर्ट उन्हें 21 अगस्त 2020 को मिल गई। अतुल राय की ओर से इसी रिपोर्ट को एक प्रार्थना पत्र के साथ अदालत में देकर मांग की गई थी कि सीओ अमरेश कुमार सिंह बघेल को बतौर बचाव पक्ष के  गवाह तलब कर उनका बयान दर्ज किया जाए। 

पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर युवती ने कर लिया आत्मदाह

सांसद पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती ने अपने एक साथी के साथ पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट के सामने आग लगाकर आत्मदाह कर ली थी। अस्पताल में कुछ दिनों तक मौत से जूझने के बाद दोनों ने दम तोड़ दिया था। आत्मदाह से पहले युवती ने फेसबुक लाइव करते हुए वाराणसी के पुलिस अफसरों पर कई आरोप लगाए थे। सांसद के प्रभाव में आकर युवती को ही प्रताड़ित करने का अधिकारियों पर आरोप भी लगा। युवती के आत्मदाह के बाद वाराणसी के कैंट थाना प्रभारी और मामले के विवेचक को निलंबित भी किया गया। मामले की जांच फिलहाल एसआईटी कर रही है।


'