Today Breaking News

सीएम योगी ने दिए गाजीपुर जिला पंचायत के जेई पर एफआईआर दर्ज करने और निलंबन का निर्देश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. एनआईसी कक्ष में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में ग्रामीण मार्गों का शुभारंभ एवं रिन्यूअल कार्य का लोकार्पण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल किया। इस दौरान भुगतान रोके रहने की शिकायत पर जिला पंचायत के जेई एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही निलंबन का आदेश दिया।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तृतीय चरण अंतर्गत जनपद में 27 मार्गों, जिनकी कुल लंबाई 164.76 किमी. और कुल लागत 10684.03 लाख है, का लोकार्पण किया गया। साथ ही जनपद के 332.21 लाख रुपये की लागत से बनने वाली 19 सड़कों का शिलान्यास किया।

शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सड़क निर्माण में नवीन तकनीकी के उपयोग के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए बताया कि यह तकनीकी अन्य जनपदों में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर आरंभ किया गया है। इस तकनीकी में उच्च गुणवत्ता की सड़क का निर्माण किया जाता है और शीघ्र ही समस्त जिलों में इसे अपनाने के लिए आदेश पारित किया जायेगा। 

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जिला पंचायत विभाग से बनीं सड़कों का भुगतान लम्बित होने पर संबंधित जेई पर एफआईआर दर्ज कराते हुए निलंबित करने का निर्देश दिया। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, जिला पंचायत राज अधिकारी, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि. भाग-2 व संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने जिलों से सीधा संवाद किया और ग्राम पंचायतों की सड़क के बारे में अच्छा और खराब की जानकारी ली।

'