Today Breaking News

उत्तर प्रदेश के 24 जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त, 24 घंटे में मिले 26 नए संक्रमित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के 75 में से 24 जिले में अब कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी एक्टिव केस नहीं है। बीते 24 घंट में 26 नए संक्रमित मिले हैं जबकि

प्रदेश में बीते 24 घंटे में दो लाख 31, 390 कोविड सैम्पल की जांच की गई और इनमें से 26 नए संक्रमित सामने आए हैं। इस दौरान 15 लोग स्वस्थ होकर इसके संक्रमण से मुक्त भी हुए हैं। अब तक 16 लाख 86 हजार 323 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक 07 करोड़ 32 लाख 18 हजार 111 कोविड सैम्पल की जांच हुई है।

राज्य में औसतन हर दिन ढाई लाख टेस्ट हो रहे हैं। पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत बनी है तो रिकवरी दर 98.7 फीसदी है। प्रदेश में कुल एक्टिव कोरोना केस की संख्या मात्र 239 है। विगत 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 63 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि मात्र 12 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए।

वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 300 से भी कम रह गई है। प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव केस 250 हैं। कोरोना की रिकवरी दर 98.70 प्रतिशत है तो बीते 24 घंटे का पॉजिटिविटी रेट 0.01 प्रतिशत रहा। वैक्सीनेशन अभियान लगातार चलाया जा रहा है। अब इसका असर दिखने लगा है। राज्य में 24 जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के 24 जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में लगातार कमी आ रही है। अब प्रदेश के 24 जिलों में कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है। कोरोना वायरस से मुक्त होने वाले जिलों में अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, अयोध्या, बागपत,बलिया,बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, गोंडा, फतेहपुर, गाजीपुर, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, ललितपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली और सीतापुर हैं। इन जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी एक्टिव केस नहीं बचा है।

राज्य में टीकाकरण का अभियान तेज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर कोरोनारोधी टीकाकरण का काम भी काफी गति में चल रहा है। प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा सात करोड़ 69 लाख 93 हजार के पार हो चुका है। अब तक छह करोड़ 46 लाख से अधिक नागरिकों ने कोविड से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है। यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।

'