Today Breaking News

गाजीपुर जनपद में कड़ाई के चलते 1090 ने छोड़ी डीएलएड की परीक्षा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में डी.एल.एड./बीटीसी के द्वितीय सेमेस्टर बैक पेपर/अनुतीर्ण छात्रों की परीक्षा जनपद के सत्रह केंद्रों पर हो रही है। सचल दस्ता में उपशिक्षा निदेशक सोमारू प्रधान एवम प्रवक्ता डायट आलोक कुमार ने गाजीपुर जनपद के कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

डायट प्राचार्य द्वारा श्रीकृष्ण इंटर कॉलेज डेढ़गाँवा,रेवतीपुर,नेहरू विद्यापीठ इंटर कॉलेज रेवतीपुर रामसूरत सिंह इंटर कॉलेज ताड़ीघाट गाजीपुर का निरीक्षण किया गया।डायट प्राचार्य ने निर्देश दिया कि गाजीपुर जनपद में सभी सेंटरों पर परीक्षा नकल विहीन, शुचितापूर्ण परीक्षा हेतु सात सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा सत्रह स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनाती के साथ पुलिस विभाग की भीड्यूटी लगायी गयी है।

परीक्षा में आने वाली किसी भी समस्या के समाधान के लिए जिला शिक्षा एवम प्रशिक्षण संस्थान में कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है,किसी भी प्रकार के संशय की स्थिति में तुरन्त कंट्रोल रूम को सूचित करें ताकि तत्काल समस्या का निवारण किया जा सके।

समस्त केंद्रव्यस्थापक एवम स्टेटिक मजिस्ट्रेट कोविड प्रोटोकाल का ध्यान रखते हुए छात्रों की थर्मल जांच करने के उपरांत ही कक्षा कक्ष में प्रवेश दिलाए। डायट प्रवक्ता हरिओम प्रताप यादव ने बताया कि गाजीपुर जनपद में प्रथम प्रश्नपत्र में डीएलएड 2017 में 5 में से 2 उपस्थित 3 अनुपस्थित, 2018 में  कुल 49 में 16 उपस्थित 33 अनुपस्थित जबकि 2019 में 3264 परीक्षार्थियों में 2212 परीक्षार्थी उपस्थित रहे जबकि 1052 परीक्षार्थी अनुपस्थिति रहे।वही श्रीकृष्ण इंटर कॉलेज डेढ़गवां रेवतीपुर में बैक पेपर प्रथम प्रश्न पत्र में 178 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिनमें में 145 परीक्षार्थी की उपस्थित शेष 33 अनुपस्थित रहे।

'