Today Breaking News

सराफा व्यापारी से मुख्तार अंसारी के गुर्गे झुन्ना पंडित के नाम पर 50 लाख रुपये गुंडा टैक्स की डिमांड

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के चेतगंज थाना क्षेत्र तेलियाबाग निवासी एक सराफा व्यापारी से 50 लाख रुपए गुंडा टैक्स की मांग करने का मामला सामने आया है। रूपए नहीं देने पर व्यापारी को अंजाम भुगतने की धमकी दी गई है। गुंडा टैक्स की मांग विधायक मुख्तार अंसारी के गुर्गे व चित्रकूट जेल में बंद श्री प्रकाश मिश्र उर्फ झुन्ना पंडित का आदमी बताकर गोकुल यादव ने की है। धमकी से भयभीत व्यापारी की तहरीर पर चेतगंज पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने व्यापारी को सुरक्षा प्रदान करने के लिए आश्वस्त किया है।

कारोबारी के मुताबिक उनका क्षेत्र में एक सराफा की दुकान है। गत 11 सितम्बर की रात उनके परिवार का एक सदस्‍य दुकान बंद कर घर लौट रहा था। इस बीच एक अज्ञात नम्बर से उसके मोबाइल पर काल आई। फोन उठाने पर काल करने वाले ने कहा कि वह झुन्ना पंडित का आदमी गोकुल यादव बोल रहा है। उसने रंगदारी के नाम पर 50 लाख रूपए की मांग की है। इसके बाद से व्यापारी और उनका परिवार भयभीत और घबराया हुआ है। किसी अप्रिय घटना की आशंका से घिरे व्यापारी और परिजनों ने सोमवार को इस बाबत चेतगंज थाने में तहरीर दी।

बता दें कि लालपुर पांडेयपुर के हाशिमपुर, रमदत्तपुर निवासी झुन्ना को पंजाब पुलिस ने तमंचे के साथ अक्टूबर 2019 में रोपड़ से गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इसके बाद चित्रकूट जेल आ गया था। उस पर तीन दर्जन से अधिक संगीन मामले दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार मामले की जांच पड़ताल के साथ ही आरोपितों को चिन्हित करने का प्रयास किया जा रहा है। इस मामले में जल्‍द ही वाराणसी पुलिस संबंधित आरोपितों तक पहुंच जाएगी। 

गैंगस्टर में सम्पत्ति हुई थी जब्त : गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने अपराध से अर्जित करीब 58.91 लाख की सम्पत्ति जब्त की थी। उसने किशोर अवस्था में ही अपराध की दुनिया में कदम रखा था।

'