Today Breaking News

प्रयागराज में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किसानों पर डाले डोरे, गिनाईं योगी सरकार की उपलब्धियां

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के कारण अंदरखाने में भाजपा भले ही चिंतित हो लेकिन पार्टी नेता लगातार उसे विपक्षियों का आंदोलन बता रहे हैं। किसान आंदोलन का असर विधानसभा चुनाव में न पड़े इसके लिए सरकार ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को मैदान में उतार दिया है। शनिवार को केशव प्रसाद मौर्य फाफामऊ के श्रृंगवेरपुर में थे। यहां करोड़ों रुपये की परियोजनाओं के लोकार्पण समारोह में उन्होंने कहा कि किसानों के हित में भाजपा लगातार काम कर रही है। किसान सम्मान निधि के रूप में डेढ़ लाख करोड़ रुपये किसानों के खातों में सीधे भेजी गई है।

डिप्टी सीएम ने किसानों के हित में किए गए तमाम कार्य भी गिनाएं। कहा कि  प्रदेश में पुलों और सड़कों के निर्माण से कृषि विपणन सेवाओं में गति आएगी। पुलों और सड़कों के माध्यम से किसान अपने उत्पाद को आसानी से बाजारों में ले जा सकेंगे। इससे उनके उत्पाद का अच्छा पैसा भी मिलेगा। श्रृंगवेरपुर में 20 करोड़ 71 लाख रुपये की लागत वाली 17 परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रम में केशव मौर्य ने कहा कि इन परियोजनाओं से यहां के आम जनमानस को अनेक सुविधाओं का लाभ मिलेगा।

कहा कि सड़कें ही विकास का आधार होती हैं। इनसे ग्रामीणों के जीवन स्तर में आमूलचूल परिवर्तन आएगा। इससे किसानों की भी आमदनी बढ़ेगी। सड़क निर्माण होने से ग्रामीणों के जीवन स्तर में परिवर्तन आएगा। लोकार्पण समारोह में केशव प्रसाद ने कहा कि किसान हितों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में विकास कार्यों को अमली जामा पहनाया जा रहा है।

उन्होंने जनप्रतिनिधियों से अपील की कि वह योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को दिलाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें और सहयोग प्रदान करें। डिप्टी सीएम ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि अब स्थिति बहुत बेहतर है। कानून व्यवस्था बहुत ही चुस्त और दुरुस्त है। अपराधी सलाखों के पीछे हैं। किसान भाइयों के हितों को ध्यान में रखते हुए उनको खुशहाली एवं तरक्की के रास्ते पर लाया जा रहा है। इस अवसर पर सांसद केशरी देवी पटेल, विधायक विक्रमाजीत मौर्य, कन्हैया लाल पांडेय, डा. वीके सिंह, दीपक पटेल आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़े: लोकार्पण से पहले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में पड़ गयी दरार, अधिकारियों के फूले हाथ-पांव

'