Today Breaking News

Ghazipur: ट्रांसफार्मर स्थल को लेकर दो पक्षों में मारपीट, 7 गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के बिरनो थाना अंतर्गत महमूदपुर ढेबुआ गांव में बिजली का ट्रांसफार्मर लगवाने को लेकर बुधवार की देर शाम दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इसमें एक पक्ष की बाउंड्री व पेड़ आदि दूसरे पक्ष ने नष्ट कर दिया। 

भाजपा नेता लहजू कुशवाहा की बाउंड्री के अंदर पूर्व में लगे ट्रांसफार्मर के स्थान पर पुनः नया ट्रांसफार्मर लगने से रोकने पर विपक्षियों जेसीबी लगाकर चहारदीवारी, मेन गेट सहित दर्जनों की संख्या में हरे पेड़ों को उखाड़ दिया। मालूम हो कि लहजू कुशवाहा के बाउंड्री के अंदर 63 केवीए का विद्युत ट्रांसफार्मर वर्षों पूर्व से लगा हुआ था। इसके जलने पर पहले भी कई बाद बदला जा चुका था, जिसपर कोई आपत्ति नहीं किया जाता था। 

लेकिन इस बार फिर इस 63 केवीए का ट्रांसफार्मर जल पर ग्रामीणों ने प्रयास कर उस स्थान पर 100 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाने के लिए विद्युत कर्मचारी पहुंचे, तो लहजू कुशवाहा ने दुर्घटना होने की आशंका जताते हुए अपनी चाहदीवारी के अंदर 63 के बजाय 100 केवीए का ट्रांसफार्मर लगने से मना कर दिया। 

जहां मौके पर 100 केवीए का ट्रांसफार्मर लेकर लगाने पहुंचे ग्रामीणों ने का कहना था कि लहजू कुशवाहा के जिस जमीन पर ट्रांसफार्मर लगाया गया था, वह जमीन ग्रामसभा की है। जिसे लहजू के परिवार के लोगों ने जमीन पर अवैध रूप चहारदीवारी बनाकर उसे कब्जा कर लिया गया है। 

जहां पहले से लगे ट्रांसफार्मर के स्थान पर दूसरे ट्रांसफॉर्मर को नहीं लगाने दिया जा रहा है। ट्रांसफार्मर लगवाने पहुंचे ग्रामीणों व लहजू कुशवाहा के परिवार बीच में नोक-झोंक व मारपीट शुरू हो गयी। इसके बाद ग्रामीणों ने जेसीबी मंगवाकर लहजू कुशवाहा की चहारदीवारी गिरवा दी। मेन गेट परिसर में लगे एक दर्जन हरे पेड़ों को जेसीबी से उखाड़ कर फेंक दिया। मारपीट में लहजू कुशवाहा सहित परिवार के कई लोग घायल हो गए। 

घायलों का उपचार बिरनो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कराया गया। सूचना पर बिरनो थानाध्यक्ष राकेश सिंह मय फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस बाबत बिरनो थानाध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया गया कि लहजू कुशवाहा की तहरीर पर 17 लोगों को नामजद 25 लोगों सहित कई अज्ञात के खिलाफ संबंधित धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गिरफ्तार लोगों को संबंधित धारा के तहत जेल भेज दिया गया।

'