Today Breaking News

CM योगी को काला झंडा दिखाने के वाले सपा नेता को मिली राहत, गाजीपुर जिला जज ने दी अग्रिम जमानत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. राजद्रोह के मामले में वांटेड सैदपुर विधायक प्रतिनिधि आंशु दूबे को जिला जज ने मंगलवार को 9 दिन के लिए अग्रिम जमानत दे दी है। 20 सितंबर को सीएम की जनसभा के बाद वापस जाते समय एसपी कार्यकर्ताओं ने काला झंडा दिखाया था। इस जुर्म में 3 एसपी कार्यकर्ताओं को जेल हुई। वही सीएम को काला झंडा दिखाने के प्रकरण में आशु दुबे को पुलिस ने मास्टरमाइंड करार दिया था।

सीएम को एसपी कार्यकर्ताओं ने दिखाया था काला झंडा

20 सितंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ गाजीपुर की सैदपुर तहसील में जनसभा को संबोधित करने आए थे। कार्यक्रम के बाद वापसी के लिए सीएम की फ्लीट को हेलीपैड की ओर जाते समय रास्ते में सपा कार्यकर्ताओं ने काला झंडा दिखाया था। इस मामले में पुलिस ने मोहित यादव, रामनिवास यादव तथा अमलेश यादव को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने इन तीनों पर राजद्रोह का मुकदमा कायम करते हुए जेल भेज दिया है।

पुलिस ने विवेचना में इस पूरे प्रकरण का मास्टर माइंड एसपी विधायक सुभाष पासी के प्रतिनिधि आंशु दूबे को माना था। पुलिस अंशु की तलाश में जुटी थी। अंशु की धरपकड़ के क्रम में पुलिस घर सहित अन्य ठिकानों पर दबिश डाल रही थी। इसी बीच आंशु दूबे ने जिला जज प्रशांत मिश्र की कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अपने वकील के मार्फत अर्जी डाली थी। अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई के बाद आंशु दूबे को 7 अक्टूबर तक के लिए अग्रिम जमानत दे दिया है।

एसपी नेताओं का मुलाकात का सिलसिला जारी

राष्ट्रदोह के मुकदमे में जेल में बन्द मोहित यादव, रामनिवास यादव तथा अमलेश यादव से मिलने को लेकर सपा नेता का जेल में मुलाकाती बन कर जाने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में एसपी के एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने मंगलवार को जेल पहुंच एसपी कार्यकर्ताओं का हालचाल जाना। जेल से निकले के बाद मीडिया में जारी बयान में एमएलसी आशुतोष ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राष्ट्रदोह का मुकदमा कायम करना सरकार की दमनकारी नीति है।

उन्होंने कहा कि भाजपा को यह याद रखना चाहिए कि इंदिरा गांधी भी इसी तानाशाही रुख के कारण सत्ता से बेदखल हुई थीं।इससे पहले सैदपुर विधायक सुभाष पासी भी जेल में बंद एसपी कार्यकर्ताओं से मिल चुके हैं।

'